स्पोर्ट्स

चेन्नई की पिच पर जूझेंगे मुंबई और हैदराबाद

चेन्नई (लोकसत्य) गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें शनिवार को यहां होने वाले आईपीएल मुकाबले में चेन्नई की मुश्किल पिच पर जूझेंगी।

मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से पहला मैच गंवाने के बाद अपने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स को 10 रन से पराजित किया था जबकि हैदराबाद की टीम अपने पहले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ 10 रन से और बेंगलुरु के खिलाफ मात्र छह रन से पराजित हो गयी। चेन्नई में अब तक खेले गए मैचों में जीतने वाली टीमों ने बड़ा स्कोर नहीं बनाया है लेकिन वे जीतने में सफल रही हैं। मुंबई ने टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई में बेंगलुरु टीम से आखिरी गेंद पर दो विकेट से गंवाया था। लेकिन उसने चेन्नई में अपना दूसरा मुकाबला 10 रन से जीता था। मुंबई ने 152 रन बनाने के बावजूद कोलकाता को 142 रन पर रोक दिया था

हैदराबाद ने कोलकाता को चेन्नई में 187 रन पर रोका था लेकिन टीम फिर 177 रन ही बना पायी थी जबकि दूसरे मुकाबले में हैदराबाद ने बेंगलुरु को 149 रन पर रोका था लेकिन छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 143 रन ही बना पायी। दूसरे मैच की हार के बाद कोलकाता टीम के सह मालिक शाहरुख़ खान ने बाकायदा सोशल मीडिया पर इस हार के लिए प्रशंसकों से माफ़ी मांगी थी।

दोनों टीमों का यह तीसरा मैच होगा और यह मुकाबला एक बार फिर चेन्नई के मैदान पर होने जा रहा है जिसमें टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस बार सभी टीमों को तटस्थ मैदान खेलने को मिल रहे हैं और स्टेडियम में दर्शकों के न होने से होम एडवांटेज जैसी कोई बात नहीं है।

चेन्नई की पिच पर अब तक किसी भी टीम के लिए कोई भी अंदाजा लगाना मुश्किल रहा है और इस मुकाबले में भी कोई भी अंदाजा लगाना मुश्किल ही होगा कि कौन सी टीम कितने रन बना पाएगी। चेन्नई के मैदान में वही टीम ज्यादा सफल होगी जो मुश्किल हालात में भी अपने धैर्य पर काबू रखेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close