स्पोर्ट्स

प्रशिक्षण शिविरों में हमारी मेहनत का अर्जेंटीना दौरे पर मिला फल : नीलकांत

बेंगलुरु (लोकसत्य) अर्जेंटीना दौरे के दौरान अपने अनुभव से खुश भारतीय हॉकी टीम के आक्रामक मिडफील्डर नीलकांत शर्मा ने अपने मौजूदा फॉर्म को टोक्यो ओलंपिक में भी जारी रखने की उम्मीद जताई है। उनका यह भी मानना है कि हाल ही के अर्जेंटीना दौरे के नतीजों ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ओलंपिक जैसे बड़े इवेंट में जाने से पहले एक लय प्रदान की है।

नीलकांत ने बुधवार को एक बयान में कहा, “ अर्जेंटीना का दौरा हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण अनुभव था। हम ओलंपिक की ओर बढ़ते हुए उचित मैच अभ्यास के लिए तरस रहे थे। हमने अपने खेल पर काम करने के लिए पिछले साल राष्ट्रीय शिविरों में बहुत समय बिताया था और मुझे खुशी है कि हमारी मेहनत रंग लाई। कई खिलाड़ियों के लंबे समय बाद मैदान पर आने के बावजूद हमने अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि कोरोना महामारी के कारण हम सभी के लिए यह एक कठिन समय रहा है। पिछले साल कई अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे। ”

आक्रामक मिडफील्डर ने कहा, “ ओलंपिक के लिए हमारी तैयारी पिछले साल एफआईएच प्रो लीग में शुरू हुई थी, जहां हमने विश्व चैंपियंस बेल्जियम, नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। इस साल की शुरुआत में हमारे पास यूरोप का अच्छा दौरा भी था। इससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ा कि हम बेहतरीन टीमों का सामना कर सकते हैं और शीर्ष पर आ सकते हैं। ”

उल्लेखनीय है कि भारत ने हाल ही में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ दो अभ्यास मैचों के साथ-साथ दोनों एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों में जीत हासिल की थी। इस दौरे पर नीलकांत ने भारत के लिए पहला गोल किया था और दूसरे अभ्यास मैच में अन्य साथियों की सहायता के साथ गोल का प्रयास किया। इस दौरान भारतीय अटैकर्स ने लगातार गोल के मौके बनाने के लिए प्रशंसा प्राप्त की थी। वहीं भारतीय पुरुष टीम पिछले महीने यूरोप दौरे पर नाबाद रही थी। अंतरराष्ट्रीय हॉकी में शानदार वापसी करते हुए भारत ने अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलने से पहले जर्मनी को 6-1 से पीछे कर दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close