स्पोर्ट्स

पुजारा का शानदार शतक, रोहित का अर्धशतक

एंटिगा (लोकसत्य) भारतीय टीम के श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत देते हुए वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार को बेहतरीन शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

पुजारा ने 187 गेंदों पर नाबाद 100 रन में आठ चौके और एक छक्का लगाया। पुजारा अपना शतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए।पुजारा ने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेल कर 22 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह बनाने का अपना दावा मजबूती से पेश कर दिया।

भारत ने टेस्ट सीरीज से पहले इस एकमात्र अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। मयंक को जोनाथन कार्टर ने बोल्ड किया। मयंक ने 28 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाये।

राहुल दूसरे विकेट के रूप में टीम के 52 रन के स्कोर पर आउट हुए। राहुल ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छके के सहारे 36 रन बनाये। राहुल को कियोन हार्डलिंग ने आउट किया। कप्तान अजिंक्या रहाणे मात्र एक रन बनाकर कार्टर का दूसरा शिकार बन गए।

पुजारा ने रोहित के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित को अकीम फ्रेजर ने आउट किया। रोहित का विकेट 185 के स्कोर पर गिरा। रोहित का विकेट गिरने के बाद युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को दिन की समाप्ति तक 295 रन तक पहुंचा दिया।

पंत ने 53 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 33 रन बनाये। पंत का विकेट कार्टर ने लिया। स्टंप्स के समय हनुमा 101 गेंदों में 37 रन और रवींद्र जडेजा एक रन बनाकर क्रीज पर थे। कार्टर ने 39 रन पर तीन विकेट लिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close