बड़ी खबरेंस्पोर्ट्स

रोहित ने जड़ा टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, रहाणे का भी शतक

रांची, (लोकसत्य)। धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट के पहले दोहरे शतक और अजिंक्या रहाणे की जबरदस्त शतकीय पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को पहली पारी में लंच तक चार विकेट पर 357 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया।

भारत ने रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरे टेस्ट की शनिवार को खराब शुरूआत करते हुये एक समय अपने तीन विकेट 39 रन पर ही गंवा दिये थे। लेकिन फिर रोहित और रहाणे ने मैदान पर ऐसा जज्बा दिखाया कि मेहमान टीम के गेंदबाज़ पानी भरते नज़र आये। रोहित ने मैच के दूसरे दिन अपने शतक को दोहरे शतक में बदलते हुये 212 रन की पारी खेली जो उनका टेस्ट करियर में पहला दोहरा शतक भी है। उन्होंने 255 गेंदों में 28 चौके और छह छक्के लगाये। 30वां टेस्ट खेल रहे रोहित का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी 177 रन थी। 32 वर्षीय रोहित ने एक सीरीज़ में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकार्ड अपने नाम करने के साथ ही महान ओपनर सुनील गावस्कर को भी एक सीरीज़ में तीन से अधिक शतक लगाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। भारत की ओर से यह इस सीरीज़ का दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने पुणे टेस्ट में नाबाद 254 रन की दोहरी शतकीय पारी खेली थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close