स्पोर्ट्स

धोनी में बहुत क्रिकेट बाकी है, भारत के लिये आगे भी खेलेंगे…

सहारनपुर (लोकसत्य) आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुये कहा है कि अभी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है और वह आगे भी देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। शुक्ला शनिवार को सहारनपुर के ज्ञानकलश इंटरनेशनल स्कूल के मैदान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट पिच का उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने आये थे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का अभी बहुत क्रिकेट बचा है,वह भारत के लिए आगे भी खेलेंगे। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा के बीच मतभेदों का पूरी तरह से खंडन किया।उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्ति विनीत शरण ने सहारनपुर के ज्ञानकलश इंटरनेशनल स्कूल के मैदान में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट पिच का उदघाटन किया।

न्यायमूर्ति विनीत शरण ने कहा कि भारत का खेलो में दुनिया में वर्चस्व बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जहां भारत ने बैडमिंटन में विश्वस्तरीय खिलाडी पीवी सिंधू, सायना नेहवाल जैसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी दिए हैं, वहीं क्रिकेट में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी दिए हैं। उन्होंने देश के युवा वर्ग से खेलों में बढ-चढकर भाग लेने का आहृवान किया। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के चीफ क्यूरेटर शिव कुमार यादव और ग्रीन पार्क स्टेडियन सहारनपुर के क्यूरेटर की देखरेख में पिछले छह माह में यह पिच तैयार हुई है। पूरे सहारनपुर मंडल में इस तरह की कोई दूसरी पिच नहीं है। पूर्व रणजी खिलाड़ी राकेश तिवारी यहां के मुख्य कोच रहेंगे।

यहां के क्रिकेट ग्राउंड की गुणवत्ता को देखते हुए प्रदेश क्रिकेट संघ ने विजय मर्चेंट ट्राफी का अंडर 16 मैच आगामी 16, 17, 18 अक्टूबर को ज्ञान कलश किक्रेट ग्राउंड में कराने का फैसला किया है। इस पिच के बाद स्थानीय खिलाडियों के खेल में सुधार होगा तथा उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल की प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव यदुवीर सिंह, सहारनपुर के नगर विधायक और ज्ञान कलश इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक संजय गर्ग, सहारनपुर डिस्टिंक क्रिकेट एसोसिशन के निदेशक अकरम सैफी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close