स्पोर्ट्स

100 फीसदी फिट नहीं होने पर भी खेलूंगा: David Warner

मेलबोर्न (लोकसत्य)। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज David Warner का कहना है कि अगर वह 100 फीसदी फिट नहीं हुए तो भी सिडनी में सात जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में खेलने उतरेंगे।

वार्नर को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में चोट लग गयी थी जिसके बाद वह सीमित ओवर की सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके अलावा वह पहले दो टेस्ट में भी नहीं खेल सके थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सहायक कोच एंड्र्यू मैक्डोनाल्ड ने गुरुवार को कहा था कि वार्नर भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच खेल सकते हैं, भले ही वह पूरी फिट हों या नहीं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को अपनी बल्लेबाजी के शीर्ष क्रम को मजबूत करने के लिये उनके जैसे अनुभवी सलामी बल्लेबाज की जरूरत है।

वार्नर ने कहा, “मैं पिछले कुछ दिनों से दौड़ा नहीं हूं। एक-दो दिन में मुझे पता चलेगा कि मेरी स्थिति कैसी है। मैं 100 फीट हो पाऊंगा इसमें शक है लेकिन मैं पूरी कोशिश करुंगा की मैं तीसरे टेस्ट में खेलने उतरुं भले ही 100 फीसदी फिट रहूं या नहीं।”

उन्होंने कहा, “फील्ड पर कोई बाधा नहीं आती तो मुझे लगता है कि मैं अपना काम कर सकता हूं। मुझे लगता है कि यह चीज तय करेगी कि मैं खेलूंगा या नहीं। मैं जानता हूं कि मैं मैदान के बीच में दौड़ कर और अपने शॉट मेकिंग को मैनेज कर सकता हूं। मुझे यह देखना होगा कि मेरे अंदर क्षमता है कि मैं अपनी दाई और बाई तरफ जाकर कैच पकड़ पा रहा हूं कि नहीं। मुझे इन मौकों को पकड़ने के लिए काफी चुस्त होना होगा।”

   वार्नर ने कहा, “यहां फिलहाल कुछ प्रतिबंध है। लेकिन मेरे लिए जरुरी है कि मैं कितनी तेजी से विकेट पर दौड़ रहा हूं। यह मायने नहीं रखता कि मैं कौन सा शॉट खेल पा रहा हूं और कौन सा नहीं। यह ऐसी चीजें हैं जिसके लिए मुझे 100 फीसदी फिट होना होगा। इसकी ज्यादा संभावना है कि मैं पूरी तरह फिट नहीं हो पाऊंगा लेकिन मुझे वर्कआउट कर इसे मैनेज करना होगा।”

उन्होंने कहा, “मैंने दर्द से राहत पाने के लिए कुछ दिनों तक बहुत उपाय अपनाए। पहले दो सप्ताह काफी चुनौतीपूर्ण थे और मेरे लिए बिस्तर से निकलकर गाड़ी में बैठना बहुत मुश्किल होता था। मैंने इसको ठीक करने की कोशिश की।”

उनके साथ कौन सा खिलाड़ी ओपनिंग करने उतरेगा इस पर वार्नर ने कहा, “इस सवाल का जवाब मैं नहीं दे सकता। यह ऐसा नहीं है कि मुझे किसके साथ ओपनिंग करने के लिए उतरना है। अंत में यह फैसला चयनकर्ताओं को लेना है कि वह किसके साथ संयोजन बैठाना सही समझते हैं। मुझे नहीं पता कि वह टीम में एक बदलाव चाहते हैं, या दो। मुझे इस बारे में वाकई नहीं पता।”

उल्लेखनीय है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से मात दी थी और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी और उसकी दूसरी पारी 200 रन पर ही सिमट गयी थी। मेलबोर्न टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को टीम से बाहर कर दिया गया था और वार्नर की टीम में वापसी हुई थी। दोनों टीमों के बीच सिडनी में सात जनवरी से तीसरा क्रिकेट टेस्ट खेला जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close