स्पोर्ट्स

Wimblendon रद्द होने का आयोजकों को कोई वित्तीय नुकसान नहीं

लंदन, (लोकसत्य)। वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम Wimbledon के कोरोना वायरस (Corona) के कारण रद्द होने का आयोजकों को कोई वित्तीय नुकसान नहीं हुआ है।
आल इंग्लैंड क्लब(All England Club) के निवर्तमान मुख्य कार्यकारी रिचर्ड लुइस ने कहा कि Wimbledon को रद्द किये जाने का ब्रिटिश टेनिस  को कोई नुकसान नहीं हुआ है। ग्रास कोर्ट के इस ग्रैंड स्लेम (Grand Slam) को सोमवार से शुरू होना था लेकिन इसे अप्रैल में रद्द कर दिया गया था। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यह पहला मौका है जब Wimbledon को रद्द किया गया है।
अगले महीने अपना पद छोड़ने जा रहे लुइस ने कहा,“ विम्बलडन रद्द करने का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। यदि आपके पास बीमा रहता है तो आपको ज्यादा असर नहीं झेलना पड़ता। हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं और वित्तीय रूप से भी सक्षम हैं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि ब्रिटिश टेनिस पूरी तरह सुरक्षित है।” उन्होंने साथ ही कहा कि लेकिन अगले साल विम्बलडन को ऐसा बीमा कवर नहीं मिलेगा क्योंकि मौजूदा परिस्थिति में यह संभव नहीं होगा।
वर्ष का आखिरी ग्रैंड स्लेम अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अगस्त के आखिर में शुरू होगा जबकि मई में होने वाले वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन को सितम्बर के आखिर तक खिसका दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close