स्पोर्ट्स

रानी की कप्तानी में न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी महिला हॉकी टीम

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। स्ट्राइकर रानी रामपाल को 25 जनवरी से शुरु हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम का कप्तान बनाया गया है। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को इस दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें रानी को कप्तान जबकि गोलकीपर सविता को उपकप्तान बनाया गया है।

भारतीय टीम इस दौरे पर पहला मैच 25 जनवरी को न्यूजीलैंड की युवा टीम से खेलेगी। इसके बाद 27 और 29 जनवरी को उसका न्यूजीलैंड टीम से मुकाबला होगा। भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से भी खेलेगी। वहीं दौरे का अंतिम मैच पांच फरवरी को मेजबान न्यूजीलैंड से ही होगा।

भारतीय टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, ‘इस दौरे से टीम के अंदर अधिक प्रतिस्पर्धा पैदा होगी। हम 20 खिलाड़ियों को लेकर जा रहे हैं पर कुछ मैचों में 16 खिलाड़ियो को ही उतारेंगे क्योंकि ओलंपिक में 16 सदस्यीय टीम ही भाग लेती है।’ इस दौरान खिलाड़ियों को दबाव के बीच अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना सीखना होगा।’

भारतीय टीम इस प्रकार है : रानी रामपाल (कप्तान), सविता, रजनी ई, दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, रीना खोकहार, सलीमा टेटे, सुशीला चानू, निशा, नमिता टोप्पो, उदिता, मोनिका, लिलिमा मिंज, नेहा, सोनिका, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close