उत्तराखंड

उत्तरकाशी: नाैवीं के दो छात्रों के बीच हुए झगड़े में एक छात्र की माैत के बाद क्षेत्र में तनाव

उत्तरकाशी (उत्तराखंड)। राजकीय इंटर कॉलेज मोरी में शनिवार को कक्षा नौवीं के दो छात्रों के बीच हुए झगड़े में एक छात्र की मौत होने के बाद रविवार को आक्रोशित मृतक छात्र के परिजनों तथा क्षेत्र के लोगों ने मोरी थाने का घेराव किया। जिसके बाद बाजार बंद कर मोरी-त्यूणी मोटर मार्ग पर मोरी तिराहे पर चक्का जाम किया। जिससे क्षेत्र में तनाव व्याप्त है।
मोरी ब्लाक के हडवाड़ी गांव निवासी नवीं छात्र की मौत के बाद से मोरी क्षेत्र के लोगों में गुस्सा और आक्रोश है।
आक्रोशित क्षेत्र के लोगों ने रविवार को सुबह मोरी में एकत्रित हो कर पहले थाने का घेराव किया, जिसके बाद नौ बजे बाजार बंद कर मोरी तिराहे पर चक्का जाम कर दिया और आरोपी छात्र को जनता के सुपुर्द करने की मांग की तथा मोरी में रहने वाले बाहरी लोगों को बाहर करने की मांग की।
इस तरह की लापरवाही के लिए लोगों ने विद्यालय प्रशासन एवं शिक्षकों के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की मांग की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की। शनिवार को राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज मोरी में दोपहर बाद जब विद्यालय में छुट्टी के समय छात्रों ने शिक्षकों को बताया कि नौवीं कक्षा के दो छात्रों के बीच झगड़ा हो रहा है। शिक्षक जब मौके पर पहुंचे तो मोरी ब्लाक के हडवाड़ी गांव निवासी 13 वर्षीय हरिलाल पुत्र नौनू लाल गंभीर रूप में घायल अवस्था में पड़ा था। जिससे शिक्षकों ने घायल अवस्था में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी ले गया। डाक्टरों ने छात्र की हालत को गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। देहरादून ले जाते समय छात्र ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close