उत्तराखंड

कोरोना से निपटने को हर आवश्यक कदम उठा रहा निगम प्रशासन

ऋषिकेश, लोकसत्य। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर निगम प्रशासन हर आवश्यक कदम उठा रहा है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए निगम ने शहर के हाईटेक आश्रमों में आइसोलेशन वार्ड बनाने की कवायद शुरू कर दी है। जरूरत पड़ने पर नगर के प्रमुख होटलों में भी आइसोलेशन वार्ड तैयार कराये जायेंगे। इस बाबत महापौर द्वारा नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल को आदेशित किया गया है।
शनिवार की दोपहर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई की अगुवाई में नगर आयुक्त और कर्मचारियों की टीम ने रेलवे रोड़ स्थित दादू दयाल महानंद आश्रम का निरीक्षण किया। आश्रम में कमरों की स्थिति दुरूस्त पाये जानें एवं तमाम कमरों में सीसीटीवी केमरे की व्यवस्था से संतुष्ट दिखी महापौर के आदेश के बाद तत्काल आश्रम के 12 कमरों को सेनिटाइज कराया गया। बेहद खतरनाक बीमारी कोरोना से निपटने के लिए निगम प्रशासन हर आवश्यक कदम उठाने की जद्दोजहद में जुटा हुआ है। नगर को सेनिटाइज करने एवं अन्य तमाम व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने की दिशा में आला अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। अब कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने के लिए आइसोलेशन वार्ड बनवाने की कवायद भी शुरू कर दी है।
निगम महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि आज रेलवे रोड़ स्थित दादू दयाल महानंद आश्रम का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं सही पाये जाने पर आश्रम में आइसोलेशन वार्ड तैयार कर सेनिटाइज कराया गया। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति कोरोना सदिंंग्ध पाये जाने पर उसे उपचारार्थ आश्रम में शिफ्ट कराया जायेगा। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर शहर के अन्य आश्रमों एवं होटलों में भी आइसोलेशन वार्ड तैयार कराए जायेंगे।इस संदर्भ में नगर आयुक्त को आश्रमों एवं होटल संचालकों से आइसोलेशन वार्डो के अधिग्रहण को तैयार रहने के आदेश दिए गये हैं। इस दौरान सफाई निरीक्षक सचिन, धीरेंद्र सेमवाल,अभिषेक ,नरेश खैरवाल आदि भी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close