उत्तराखंड

चारधाम यात्रा पर पड़ सकता है कोरोना का असर

ऋषिकेश , लोकसत्य। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते घोषित लॉकडाउन से काम काज से जुड़े लोगों को अब आर्थिक संकट का डर सताने लगा है।
शुक्रवार को नरेंद्रनगर विधानसभा भाजपा मंडल उपाध्यक्ष ओम प्रकाश रुडोला ने बताया कि जंहा पूरा राज्य इस महामारी की त्रासदी को झेल रहा है वंही आगामी यात्राकाल में वाहन स्वामियों की मुश्किलें भी बढ़ने वाली हैं।
मंडल उपाध्यक्ष रूडोला ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि यदि घोषित लॉकडाउन की तिथि को आगे बढ़ाया जाता है तो निश्चित तौर पर इसका असर परिवहन व्यवसाय एवं इससे जुड़े चारधाम यात्रा पर पड़ेगा।
उन्होने इस परिस्थिति के मद्देनजर परिवहन स्वामियों को होने वाली आर्थिक संकट की प्रबल संभावना बताया।
उन्होंने परिवहन व्यवसायियों के हितों को लेकर राज्य के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य से मुलाकात करते हुए उनसे राज्य के परिवहन व्यवसायियों को वर्ष 2013 में आयी दैवीय आपदा की तर्ज पर आवश्यक छूट दिए जाने की मांग की है। परिवहन मंत्री से हुई मुलाकात में उन्होंने राज्य के वाहन स्वामियों को आर्थिक संकट से उबारने के लिए आपदा प्रभावित वाहन स्वामियों को रोड टैक्स में पूर्ण छूट दिए जाने की बात कही।
उन्होंने मंत्री को अवगत कराया कि महामारी के चलते यात्राकाल में वाहन स्वामियों पर आर्थिक संकट गहराने की संभावनाएं बनी हुई है। कहा कि अगर ऐसा कुछ होता है तो सरकार वाहन स्वामियों को वर्ष 2013 की भांति दो वर्ष का अतिरिक्त टैक्स माफ करने के साथ-साथ चालक परिचालकों को आर्थिक सहायता देने की व्यवस्था इस वर्ष के यात्राकाल में भी की जाए जिससे परिवहन व्यवसाय को पटरी पर लाया जा सके। मंडल उपाध्यक्ष ओम प्रकाश रुडोला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन को एकमात्र विकल्प बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा देशहित में उठाए गए महत्वपूर्ण कदम की सराहना की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close