उत्तराखंड

धूमधाम से मनाया मेरी लाडली कार्यक्रम

देहरादून ( उत्तराखंड)। उत्तरांचल महिला एसोसिएशन ‘उमा की महिला सदस्यों ने रविवार को सुभाष रोड स्थित एक होटल में ‘मेरी लाडली कार्यक्रम धूमधाम से मनाया।
नन्हीं बालिकाओं के उज्जवल भविष्य और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नन्हीं बालिकाएं रहीं। जिन्होंने मंच पर शानदार प्रस्तुति देते हुए सभी का दिल जीत लिया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दून डिफेंस एकेडमी के संस्थापक निदेशक संदीप गुप्ता रहे। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर एकेडमी की उपनिदेशक दिव्या गुप्ता असवाल रहीं। दोनों गणमान्यों ने उमा की अध्यक्ष साधना शर्मा के साथ दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने स्वागत भाषण में उमा की अध्यक्ष साधना शर्मा ने बेटियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य पर बल दिया। साथ ही सभी मेहमानों का कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत किया।
कुमारी सिया ने वंदेमातरम गीत प्रस्तुत किया। इला पंत के निर्देशन में सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। इससे पहले मेरी लाडली कार्यक्रम के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत दून किड्स स्कूल की नन्हीं छात्राओं के ‘जिनकी हैं बेटियां वो ये कहते हैं सामूहिक नृत्य से हुई। इसके बाद आईटी चिल्ड्रन एकेडमी की नन्हीं छात्राओं ने ‘मुझे क्या बेचेगा रुपया पर सुंदर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। उस समय माहौल भावपूर्ण हो गया जब प्ले पेन स्कूल की नन्हीं छात्राओं ने लघु नाटिका ‘बेटी मंच पर प्रस्तुत की। बनियान ट्री स्कूल की छात्राओं ने ओ री चिरैया गीत पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद इंद्रा रावत नृत्य स्कूल की बालिकाओं ने कत्थक पर आधारित नृत्य प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरी। ‘खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थीम पर कत्थक नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके बाद डा. अनु धीर और डा. रीटा धवन ने बालिकाओं के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया। बालिकाओं ने कपडे के बैग लेकर रेंप पर केटवॉक किया।
पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। कार्यक्रम में उमेश कुनियाल, मीता कुनियाल, नीलिमा गर्ग, रितु मेहता, श्वेता राय, डा. मधु राय, शिवानी गुसाई, बंदना नारंग, मेनका बहल,अर्चना शर्मा आदि मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close