उत्तराखंड

पुलिस के सहयोग से चलाया सामाजिक जागरूकता व स्वास्थ्य कल्याण अभियान

रुड़की, लोकसत्य। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मुस्लिम मोहल्लों में ‘कारवां-ए-सेहत’ के नाम से तमाम वार्डों, गलियों, मदरसों तथा मस्जिदों के निकट पुलिस के सहयोग से सामाजिक जागरूकता व स्वास्थय कल्याण अभियान चलाया गया। जिसमें शहर मुफ्ती सलीम अहमद, सर्वधर्म त्यौहार कमेटी के संयोजक व शायर अफजल मंगलौरी, पार्षद मोहसिन अल्वी व संजीव राय टोनी ने घूम-घूम कर सोशल डिस्टेन्स व पुलिस, प्रशासन, नगर निगम, हैल्थ विभाग को पूर्ण सहयोग की अपील की। ‘कारवां-ए-सेहत’ के माध्यम से कोरोना से लड़ने के लिये लॉकडाउन पर अमल करने तथा अफवाहों से सावधान रहने की अपील की गई।
सीओ बिष्ट ने कहा कि ये बीमारी धर्म या जाति देख कर नहीं आती बल्कि येे केवल नजदीक रहने से ही हमारे जिस्म में दाखिल हो जाती है। मुफ्ती सलीम ने कहा कि इस बार शब-ए-बारात पर कोई जलसे किसी मदरसे और मस्जिद में नही होंगे, बल्कि घर पर ही इबादत की जाएगी। रामपुर चैक पर कारवाने सेहत के माध्यम से अफजल मंगलौरी ने अपील की कि इस बार शब-ए-बारात के मौके पर लोगों को रात में कब्रिस्तान न जाकर अपने मरहूम बुजुर्गों को घर से ही सवाब पहुचाऐं। ये फतवा दारुलउलूम देवबन्द से आया है।
रामपुर चुंगी पर कोतवाल रितेश शाह, पूर्व सभासद इफ्तेखार, नईम सिद्दीकी, नवाब अली, अलीम सिद्दीकी, कलीम खान, नफीसुल हसन, इमरान देशभकत, मो. अकरम आदि ने स्वागत किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close