उत्तराखंड

फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी का मामला गरमाया

बागेश्वर (उत्तराखंड)। फेसबुक पर डिग्री कॉलेज की छात्राओं पर अभद्र टिप्पणी पर अब छात्र राजनीति गरमाने लगी है। शनिवार को छात्राओं ने इस पर गहरी आपत्ति जताई थी।
रविवार को छात्रसंघ पदाधिकारियों ने इस तरह की टिप्पणी पर गहरी नाराजगी जताई है। नाराज छात्रों ने कोतवाली में प्रदर्शन किया। पोस्ट जारी करने वाले को चिह्नित कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। छात्राओं ने कहा उन्होंने पुलिस से इस तरह का दुस्साहस करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन, पुलिस एफआईआर करने के बजाए उन पर मुकदमा वापस करने का दबाव बना रही है।
छात्रसंघ पदाधिकारी और छात्र- छात्राएं रविवार को कोतवाली पहुंची। यहां उन्होंने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सभा की। सभा में वक्ताओं ने कहा पहाड़ जैसे शांत वादियों में फेसबुक के माध्यम से डिग्री कॉलेज की छात्राओं पर अश्लील टिप्पणी करना निदंनीय है।
इस तरह का दुस्साहस करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए।

उन्होंने कहा फेसबुक पर बिन्नी बिष्ट नाम की यूजर आईडी से यह टिप्प्णी हुई है। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की। पुलिस मामले में सहयोग करने के बजाए उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रही है। इतना ही नहीं उन्हें बार-बार फोन करके मुकदमा वापस लेने को कहा जा रहा है। उन्होंने पुलिस से मामले में निष्पक्ष जांच कर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। चेतावनी दी कि यदि जल्द इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो छात्र उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।
इस आशय का एक ज्ञापन कोतवाल तिलक राम वर्मा को सौंपा। यहां बीना रावत, मनोज बचखेती, सुष्मिता थापा, दीप्ति धौनी, प्रियंका गस्याल, लता, दीपा कोरंगा, दिव्या गड़िया, पंकज जोशी, नीतिन साह आदि रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close