उत्तराखंड

विश्व शांति सद्भावना यात्रा का रुड़की में हुआ भव्य स्वागत

रुड़की (उत्तराखंड)। श्री कृष्ण ज्ञान मंदिर सहारनपुर द्वारा आयोजित सत्संग मंडल रुड़की में विश्व शांति सद्भावना यात्रा का आगमन हुआ जिसमें अखिल भारतीय महानुभाव पंथ अध्यक्ष सहित 100 के करीब साधु-संतों व 300 के करीब संगत का स्वागत आज रुड़की प्रेम मंदिर के नजदीक श्री कृष्ण ध्यान केंद्र रुड़की में किया गया।

यात्रा में आए सभी साधु संतों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान संतो के बताए गए मार्ग पर चलने का सभी श्रद्धालुओं ने संकल्प लिया। इस अवसर पर श्री कृष्णा ध्यान मंदिर सहारनपुर के संचालक महानुभाव अनूप मुनि सत्संग में श्रद्धालुओं को भजन कीर्तन के माध्यम से कहा की वर्तमान समय में पूरे विश्व में दुख, अशांति व परेशानियों के बादल छाए हुए हैं।

मनुष्य आत्म सुख शांति और खुशी की तलाश में भाग रहा है। ऐसे समय में स्वयं परमपिता परमात्मा भारत भूमि पर अवतरित होकर मनु्ष्य आत्माओं को ज्ञान का तीसरा नेत्र प्रदान कर रहे हैं। अर्थात अज्ञानता रूपी निंद्रा से जगा रहे हैं। उन्होंने बताया अब हम मनुष्य आत्माओं का कर्तव्य है कि हम मनमत एवं परमत को छोड़कर श्रीमद पर चलकर अपने जीवन एवं विश्व में सुख शांति संपन्न बनाएं। कहा कि ईश्वरीय शक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति होती है और ईश्वर के बताए गए मार्ग पर चलने से ही ईश्वर का जाप करने से वह धर्म की रक्षा करने से मनुष्य का जीवन सफल होता है। इस दौरान यात्रा में आए साधु संतों ने सनातन धर्म के महत्व व शांति और प्रेम का संदेश दिया। इस दौरान यात्रा का विभिन्न स्थानों और जगह-जगह फूलों की वर्षा के साथ स्वागत हुआ व सभी कस्बा व शहरों से इस यात्रा में काफी संत साधु ने भी भाग लिया इस अवसर पर अवसर पर हरीश खट्टर ,तपस्वी राज, ललित खट्टर, अनिल शैली ,हरीश जावा, अरविंद कश्यप, प्रेम सरीन विजय सरीन, सुभाष सरीन ,अशोक सरीन, गगन सरीन,दमन सरीन, अभिषेक सरीन, कमलेश सरीन, ममता सरीन, आदि श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close