उत्तराखंड

व्यवसायिक वाहनों के Permit नवीनीकरण और Tax में दी गई रियायत पर जताया आभार

ऋषिकेश, लोकसत्य। सरकार द्वारा व्यवसायिक वाहनों के परमिट (Permit) नवीनीकरण और टैक्स (Tax) में दी गई रियायत के बाद यातायात परिवहन व्यवसाय से जुड़े विभिन्न यूनियन(
Union) के पदाधिकारियों एवं व्यवसायियों द्वारा खुसी का इजहार करते हुए विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल (Premchand Aggarwal) से मिलकर उनका एवं सरकार का आभार व्यक्त किया ।परिवहन व्यवसायियों एवं यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा शुक्रवार को बैराज स्थित कैंप कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल से भेंट की गई। सरकार द्वारा परिवहन विभाग में पंजीकृत सार्वजनिक वाहन बस ,स्टेज कैरिज, बस टैक्सी, मैक्सी कैब ऑटो, विक्रम और मालवाहक वाहन के परमिट नवीनीकरण को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाये जाने एवं मोटर व्हीकल टैक्स ( Motor vehicle tax) में अप्रैल से जून तक की रियायत  दिए जाने के लिए  ऋषिकेश के परिवहन व्यवसायियों द्वारा  विधानसभा अध्यक्ष को धन्यवाद दिया गया।

गौरतलब है कि विगत दिनों विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों की समस्या को रखा गया था जिसमें श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को अवगत किया था कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन से परिवहन व्यवसायियों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है। वाहनों का लोन, टैक्स, बीमा, फिटनेस, चालक परिचालकों का वेतन आदि चुकाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्पीकर अग्रवाल( Speaker Aggarwal ) ने इन समस्याओं के संबंध में रियायत देने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह किया था।
इस अवसर पर पर संयुक्त यातायात रोटेशन के अध्यक्ष मनोज ध्यानी ने विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि परिवहन व्यवसाय में लोगों द्वारा लिए गए लोन पर सरकारी बैंक अथवा प्राइवेट बैंक से  किश्त में भी छूट मिलनी चाहिए। इस अवसर पर टैक्सी यूनियन( Taxi union) के अध्यक्ष विजयपाल रावत ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा चालक एवं परिचालकों को राहत सामाग्री दिए जाने के लिए आभार  व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close