उत्तर प्रदेश

आनंदी बेन पटेल पहुंचीं ताजनगरी

आगरा, लोकसत्य
अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब सवा घंटा देरी से प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल आगरा पहुंचीं। खेरिया एयरपोर्ट से वे सीधे सर्किट हाउस पहुंची। यहां सुरक्षाबलों ने सलामी देकर उनका स्‍वागत किया। राज्‍यपाल 11 अक्‍टूबर को होने वाले आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए
यहां आई हैं।
करीब साढ़े चार बजे प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल आगरा पहुंच गईं। वे तीन दिन यहां रुकेंगी। 11 अक्‍टूबर को दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद वे फीरोजाबाद रवाना होंगी। इस समारोह के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा होंगे। समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी। वे 11 अक्टूबर को ताजमहल, आगरा किला और फतेहपुर सीकरी का भ्रमण करेंगी। 12 अक्टूबर को विवि के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी, वे विवि का निरीक्षण भी कर सकती हैं।
राज्‍यपाल के आगमन पर व्यापक बंदोबस्त
राज्‍यपाल के आगमन को लेकर राजभवन के कर्मचारियों ने यहां पहले ही चार्ज संभाल लिया था। सर्किट हाउस में रसोइये भी लखनऊ से आए हैं। यहां उनके लिए अलग किचन तैयार की गई है। राज्‍यपाल अपनी देखरेख में ही खाना तैयार कराती हैं।
स्वास्थ्य विभाग ने गेस्ट हाउस में कराई फॉगिंग­
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के तीन दिवसीय कार्यक्रम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्किट हाउस और पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पहले ही फॉगिंग करा दी थी। जहां-जहां राज्यपाल जाएंगी, वहां पहले से ही सभी तैयारियां पूरी की गई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे क्षेत्र में तैयािरयों में जुटी है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकरी भी तैनात किये गए हैं। जिला मलेरिया अधिकारी आरके दीक्षित के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जलभराव वाले स्थानों पर फॉगिंग करने के साथ सफाई रखने के निर्देश दिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close