उत्तर प्रदेश

एक और मौत, सात नए मरीज मिले

मेरठ, लोकसत्य
जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है। बीती रात एक और कोरोना के मरीज की मौत हो गई। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। सुभारती में भर्ती इस मरीज की मौत वैसे तो कल हो गई थी, लेकिन कोरोना की रिपोर्ट आने पर वह पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को कोरोना के सात नए मामले सामने आये हैं। इससे मेरठ में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 365 पहुंच गई है। इनमें से तीन पीएसी के जवान हैं, जबकि दो महिलाएं और एक पुलिसकर्मी शामिल है। ब्रह्मपुरी थाने के एक सब इंस्पेक्टर को भी कोरोना पॉजिटिव बताया जा रहा है। इस सूचना से थाने में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सब इंस्पेक्टर के संपर्क वाले लोगों की चेन बनानी शुरू कर दी है।
उधर, कंकरखेड़ा स्थित एक हास्पिटल में भी एक गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की सूचन है। लिसाड़ी गेट क्षेत्र की रहने वाली इस महिला की डिलीवरी 18 मई को हुई थी। शुक्रवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद महिला का ऑपरेशन करने वाले पूरे स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। अस्पताल को भी सील कराये जाने की सूचना है।
उधर, मुजफ्फरनगर में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार का चार नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। इससे यहां कुल संख्या बढ़कर 37 हो गई है। एक मरीज की मौत भी पहले हो चुकी है। बिजनौर में तीन संक्रमित मरीज पाए गए हैं। ये सभी महाराष्ट्र से आए हुए कामगार हैं। बिजनौर में अब तक कुल 58 संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 38 लोग इसमें से ठीक हो चुके हैं। सहारनपुर में भी दो नए कोरोना मरीज मिलने की सूचना है। हालांकि अभी तक सहारनपुर प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मुजफ्फरनगर में कामगारों के आने से कोरोना के ग्राफ में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close