उत्तर प्रदेश

ऑनलाइन कंपनी के गोदाम से एसजी का नकली सामान बरामद

मेरठ, लोकसत्य। ऑनलाइन कंपनी फ्लिप कार्ट के सामान से भरे गोदाम में एसजी कंपनी का नकली सामान बरामद हुआ है। ब्रांड एंड प्रोटेक्टर्स इंडिया लिमिटेड गुरुग्राम की टीम ने करीब पांच लाख रुपये का माल पकड़ा। टीम के सदस्य पांच माह से जांच में जुटे थे। बता दें कि फ्लिट कार्ट का सामान सप्लाई का काम ई-कार्ट करती है और जिस गोदाम से माल बरामद हुआ, वहां ई-कार्ट का बोर्ड लगा था।
ब्रांड एंड प्रोटेक्टर्स के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि एसजी कंपनी उनकी क्लाइंट हैं। कंपनी को काफी समय से नकली सामान फ्लिप कार्ट के जरिए बेचे जाने की सूचना मिल रही थी। शनिवार को उनकी टीम ने ब्रह्मापुरी थाना पुलिस के साथ दिल्ली रोड स्थित श्याम प्लाजा के एक गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान करीब पांच लाख रुपये का नकली सामान बरामद हुआ। टीम को गोदाम से नकली बैट, किट, बैग और स्टिकर आदि मिले। इनके खिलाफ हुआ मुकदमा
रोहटा रोड स्थित आशा इंटर प्राइजेज, अंश स्पो‌र्ट्स जयदेवी नगर, इंडिया स्पो‌र्ट्स और उत्तराखंड की उन्नियाल स्पो‌र्ट्स के समेत गोदाम इंचार्ज विनय प्रताप, संदीप कुमार और प्रवेश शर्मा के खिलाफ ब्रह्मापुरी थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। सरकार को भी लगा रहे चूना
उन्होंने बताया कि नकली सामान बनाने वाले करीब 90 प्रतिशत कारोबार नकदी में करते हैं, जबकि दिखाने के लिए सिर्फ 10 प्रतिशत कारोबार जीएसटी के जरिए करते हैं। हालांकि आरोपित जीएसटी नंबर लिए होते हैं। इससे सरकार को भी राजस्व का नुकसान होता है। क्योंकि स्पो‌र्ट्स के सामान पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगती है। सुबह सामान आता था..देर रात निकलता था।
धीरेंद्र सिंह के अनुसार ई-कार्ट के गोदाम पर सुबह नकली माल वैन आदि में भरकर आता था, जो देर रात ट्रकों के जरिए सप्लाई होता था। एसजी के अलावा भी कई अन्य कंपनियों के माल गोदाम में भरा पड़ा था। मेरठ से रोजाना बड़ी संख्या में माल बेचा जा रहा था। इससे पहले भी उन्होंने मेरठ से ब्रांडेड कंपनियों का नकली सामान पकड़ा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close