उत्तर प्रदेश

कई मुद्दों को लेकर CM से मिले सोमेंद्र

मेरठ, लोकसत्य
लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुरुवार को मेरठ दक्षिण विधायक डा. सोमेन्द्र तोमर ने मुलाकात की और कई विषयों से अवगत कराया। डा. सोमेन्द्र तोमर ने मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि मेरठ के उद्योगपुरम, रिठानी, परतापुर, बागपत रोड, सूरजकुण्ड रोड आदि स्थानों में औद्योगिक इकाइयां संचालित हैं। जिसमें करीब 80 हजार ईएसआई कार्ड धारक हैं।
मेरठ में कर्मचारी राज्य बीमा निगम का अस्तपाल न होने के कारण श्रमिकों व उनके परिवार को उचित चिकित्सा प्राप्त करने में काफी कठिनाइयां हो रही हैं। मेरठ में ईएसआई अस्तपाल होना श्रमिकों के हित में अति आवश्यक है। कताई मिल बन्द हो जाने के कारण इसमें कार्य करने वाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। यदि कताई मिल का इंडस्ट्रियल हब के रूप में जीर्णोद्वार किया जाए तो क्षेत्र की जनता को रोजगार के अवसर खुलेगे और मेरठ का बन्द पड़ा उद्योग पुनजीवित होगा। सरकार के गठन के बाद ओटीएस योजना को लागू नहीं किया गया, जिससे सरकार को एकमुश्त राजस्व की प्राप्ति नहीं हो रही है। जनहित में वन टाईम सेटेलमेंट योजना को लागू किया जाए। प्रहलाद नगर हिन्दु बाहुल्य आबादी क्षेत्र रहा है जिसमें शत- प्रतिशत पंजाबी समुदाय के लोग निवास करते हैं। इसके चारों ओर मुस्लिम बाहुल्य आबादी निवास करती है। प्रहलाद नगर में बाईक से स्टंटबाजी, गुण्डागर्दी, युवतियों से छेडछाड़, चेन स्नेचिंग, हवाई फायरिंग जैसी घटनाओं से लोग दहशत में हैं।
प्रहलादनगर और इस्लामाबाद के मध्य एक बड़ा लोहे का गेट व प्रहलादनगर की सुरक्षा हेतु समुचित व्यवस्था करायी जानी चाहिए। झारखण्ड की राजधानी रांची में मोबलिंचिग का शिकार हुए तबरेज अंसारी के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग को लेकर युवा सेवा समिति का फैज-ए-आम कालेज से हापुड़ अड्डे तक निकाले गये जुलूस में बहुत उत्पात हुआ। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बिना अनुमति के निकाले गये जुलूस में उत्पात मचाने वालें आरोपियों के खिलाफ शासन स्तर से जांच कराकर सख्त से सख्त कार्यवाही कराने की मांग की।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close