उत्तर प्रदेश

पूछताछ में खुले चौंकाने वाले राज

पुलिस की टीम ने विमलचंद को रिमांड पर लेकर की गहन पूछताछ

मेरठ, लोकसत्य
जागृति विहार में बच्चियों के यौन शोषण के मामले में रिमांड पर लिए गए विमल चंद ने कई चौंकाने वाले राज बयां किए हैं। उसने अपने साथी कीर्ति और अन्य महिलाओं के नाम भी बताए हैं। पुलिस ने घर के अंदर से शक्ति वर्धक दवाएं और पैन ड्राइव बरामद की हैं। करीब 900 फोटो बरामद किए हैं।
फोटो के आधार पर भी अन्य महिलाओं और बच्चियों की पहचान कराई जा रही है। कोर्ट के आदेश पर मेडिकल और नौचंदी पुलिस की टीम ने विमल चंद को शाम पांच बजे रिमांड पर लिया था। उसके बाद पुलिस ने नौचंदी और मेडिकल थाने में बैठाकर पूछताछ की। वहां उसे सभी फोटो और वीडियो दिखाई गई। विमल चंद ने वीडियो में दिखाई दे रहे दूसरे व्यक्ति का नाम कीर्ति कुमार बताया है। बाकी पांच महिलाओं के नाम भी बताए हैं। पुलिस ने विमल चंद को लेकर रात में ही कीर्ति के घर दबिश दी। पुलिस कीर्ति को नहीं पकड़ सकी। उधर, पुलिस ने रात दो बजे विमल चंद का मकान उसकी मौजूदगी में खोला, जिसमें शक्ति वर्धक दवाएं और पैन ड्राइव मिलीं। जिसके अंदर नौ सौ फोटो बरामद किए गए। फोटो के आधार पर ही अन्य लोगों की तस्दीक की जा रही है। जेल में बंद होने के बाद विमल चंद को अपने परिवार की याद आई है। उसने पुलिस को बताया कि बेटी और भाईयों से एक बार बात करना चाहता हूं। एसपी सिटी अखिलेश नारायण का कहना है कि विमल चंद को सुबह पांच बजे ही जेल में दाखिल कर दिया गया। उसका 12 घंटे का रिमांड ही पुलिस को मिल पाया था।
उन्नाव का मूल निवासी रिटायर्ड एलआइसी अफसर विमल चंद कुरील अपने जागृति विहार स्थित आवास में बच्चियों का यौन शोषण करता था। बीते वर्ष नवंबर में विमल ने कोठी को सीसीटीवी कैमरों से कवर्ड कराया था। कैमरे मंगल पांडेय नगर के तुषार राणा ने लगाए थे, जबकि मेंटीनेंस आशू कन्नौजिया देखता था। आशू ने सभी कैमरों को इंटरनेट से कनेक्ट कर पासवर्ड से अपने मोबाइल पर ले लिया और विमल चंद की प्राइवेसी देखने लगा। विमल को ब्लैकमेल करने में नाकाम होने पर तुषार व आशू ने अश्लील वीडियो वायरल कर दिया। पुलिस तीनों को जेल भेज चुकी है। विवेचना इंस्पेक्टर नौचंदी को दी गई, जबकि एक मुकदमे की विवेचना मेडिकल थाना पुलिस कर रही है। कोर्ट में तीनों बच्चियों के बयान दर्ज हो चुके हैं। मेडिकल रिपोर्ट में दो बच्चियां बालिग मिली हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close