उत्तर प्रदेश

महाराष्ट्र से हापुड़ पहुंचे दो मरीजों में पुष्टि

जिले में कोरोना के अब 36 एक्टिव मामले

हापुड़, लोकसत्य
जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। महाराष्ट्र से जनपद में आए दो और मरीज में शुक्रवार को कोरोना की पुष्टि हो गई है। गुरूवार को भी महाराष्ट्र से आए एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई थी। वही जनपद के धौलाना के कुराना गाँव के पांच कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने से जिला प्रशासन ने राहत की साँस ली हैं।
अब जनपद हापुड़ में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 91 पहुंच गई है। इन मरीजों में 54 मरीज अभी तक उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि एक मरीज की मौत हो
चुकी हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सरकारी प्रयोगशाला से संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं। इनमें से दो मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। यह मरीज पिलखुआ के निवासी है। दोनों मरीज कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र से जनपद में पहुंचे थे। सूचना पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव जाने से पहले क्वारंटाइन किया हुआ था। मरीज को कोरोना संदिग्ध मानते हुए क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती करा दिया था। कुछ दिनों पहले ही चिकित्सकों ने इसका सैंपल लेकर जांच को भेजा था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि पिलखुआ निवासी दो मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। मरीज महाराष्ट्र से अपने गांव लौटे थे। जिस के साथ उन्हें घर जाने से पहले क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती करा दिया गया था। अब मरीजों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। यहीं पर मरीज का उपचार कराया जाएगा। साथ ही धौलाना के कुराना गाँव के पांच मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने से जनपद में पांच संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो गई हैं। जनपद में अब तक 91 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 54 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। 36 मरीजों का उपचार कराया जा रहा है। एक मरीज की मौत हो चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close