उत्तर प्रदेश

वकीलों ने कैंडिल मार्च निकाल किया प्रदर्शन

मेरठ, लोकसत्य
अलीगढ़ जिले के टप्पल क्षेत्र में ढाई साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या पर मेरठ में वकीलों ने गहरा रोष जताया है। इस घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने कचहरी से कमिश्नरी तक कैंडिल मार्च निकालकर आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की। मेरठ बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष लवकेश आनंद व महामंत्री नरेश दत्त शर्मा के नेतृत्व में सोमवार शाम सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने पश्चिमी कचहरी गेट पर कैंडल मार्च निकाला।
इसके बाद कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। महामंत्री नरेश दत्त शर्मा ने बताया कि इससे पहले मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मांगेराम की अध्यक्षता में एक बैठक की गई, जिसमें मासूम बच्ची की हत्या पर मेरठ बार एसोसिएशन ने रोष व्यक्त किया। इस हत्याकांड के दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की गई।
बैठक के बाद शाम 07 बजे हनुमान गेट से कमिश्नरी चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला। जिसमें रेखा त्यागी, ममता तिवारी, प्रेरणा वर्मा, जसवीर, कालूराम सैनी, मंयक गुप्ता, अंकुर शर्मा, केके चौबे, रजत पालीवाल, राजीव शर्मा, मनोज गुप्ता, अरविन्द शर्मा, संदीप कुमार बंसल सहित काफी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे। छात्रों ने टप्पल की घटना के विरोध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन डीएम को दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति दोबारा न हो, इसलिए कठोर कदम उठाए जाने चाहिए। छात्रों ने घटना को मानवता के लिए कलंक बताया।
ज्ञापन देने वालों में सम्राट मलिक, विजय राही, आशुतोष मलिक आदि शामिल रहे।
राष्ट्रीय मेवाती मोर्चा के अध्यक्ष परवेज मेवाती ने टप्पल घटना के आरोपियों को शरीयत के हिसाब से सजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि गुनाहगारों को फांसी से कम सजा न दी जाए। मांग करने वालों में शमशाद मेवाती, अब्दुल जब्बार मेवाती, हसीन मेवाती, इकबाल मेवाती काफी संख्या में मेवाती समाज के लोग मौजूद रहे।
अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने राष्ट्रपति के नाम डीएम को ज्ञापन देकर टप्पल घटना के आरोपितों पर कार्रवाई करने की मांग की।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close