उत्तर प्रदेश

होटल इंडस्ट्री में रोजगार की संभावनाएं

मेरठ, लोकसत्य
स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के भीकाजी कामा सुभारती कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट मंे दो दिवसीय पंचम अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन अतिथि-2019 का आयोजन किया गया। इसका विषय होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म में आधुनिक तकनीक एवं अविष्कार रखा गया।
सम्मेलन के द्वितीय दिन का शुभारंभ प्राचार्य व सम्मेलन के मुख्य आयोजक डाॅ. शिवमोहन वर्मा ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलन कर किया। उन्होने सभी विशिष्ट अतिथियों का स्वागत पौधा भैंट कर किया उनका विनम्रता से धन्यवाद किया। द्वितीय दिन भारत के विभिन्न राज्यों से आये हुए शौधकर्ताओं ने अपना शोधपत्र के बारे में जानकारी दी व उसमें से उत्तम शोधपत्र का पुरूस्कार सौरभ कृष्णा को प्रदान किया गया। मंच का संचालन सुनील पंवार व इंद्रनील बोस ने किया। आये हुए विशिष्ट अतिथियों डाॅ. अखिलेश सिंह ने पर्यटन व तकनीक के बारे मे व्यखान किया। विमल कुमार ने हाटलों में नये अविष्कारों के बारे में व्यख्यान दिया।
डाॅ. वरीन्द्र सिंह राणा ने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए होटल इंडस्ट्री में रोजगार की अपार संभावनाओं की जानकारी प्रदान की। दूर्गेश मिश्रा ने भविष्य के पर्यटन व होटल से जुडी नई तकनीको का ज्ञान दिया। डाॅ. भौला चैरसिया ने होटल मैनेजमेंट काॅलेज के सभी छात्रों व अध्यापको का अभिवादन करते हुए आगे भी इसी तरह के सम्मेलन का आयोजन करने की बात कही। कई अन्य विषयों के बारे में विधार्थीयों को रूबरू कराया। काॅलेज सह-प्राध्यापक राजीव कुमार ठाकुर ने सभी अतिथियों व विधार्थीयों का अभिवादन किया। अंत मे काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. शिव मोहन ने सभी अतिथियों, शोधकर्ताओं व होटल मैनेजमेंट की टीम व सभी छात्र व छात्राओं को बधाई देते हुए अगले वर्ष इसी जोश के साथ पुनः सम्मेलन का आयोजन करने का संकल्प लिया। सम्मेलन में होटल मैनेजमेंट के सभी अध्यापकगण व कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा जिसमें मुख्य रूप से गरिमा जैन गोयल, विनय कुमार, सौरभ त्रिपाठी, भावेश जौशी प्रमुख रहें।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close