उत्तर प्रदेश

29 पुलिसकर्मियों को दिखाया बाहर का रास्ता

कानपुर। कानपुर रेंज के नवागंतुक आईजी मोहित अग्रवाल ने पद संभालने के कुछ ही दिनों बाद अपने एक फैसले से मातहतों को चौंका दिया है। उन्होंने अनिवार्य सेवानिवृत्ति योजना के तहत रेंज में शामिल जिलों में तैनात पुलिसकर्मियों के नामों की सूची जारी की है, इसमें कानपुर व कानपुर देहात के सात-सात पुलिसकर्मी शामिल हैं। उनके इस निर्णय के बाद से महकमे में पुलिस कर्मियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बना है।
ऐसे पुलिस कर्मियों को महकमे से किया बाहर
ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर रहने वाले, पुलिस की छवि धूमिल कर दुव्र्यवहार, भ्रष्टाचार करने वाले और राजकीय कार्य में रुचि न लेने वाले 50 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों को महकमे से बाहर कर दिया है। अनिवार्य सेवानिवृत्ति को लेकर पिछले साल शासन की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए थे। इसमें 50 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके ऐसे पुलिसकर्मियों को सेवानिवृत्त करने के आदेश थे, जिनपर आरोप हैं और उनकी कार्य प्रणाली को लेकर भी शिकायत है। इस बार शासन की ओर से 50 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके ऐसे पुलिसकर्मियों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्ति के दायरे में लाया गया, जो आखिरी के 10 वर्षों की सेवा अवधि में धूमिल कर रहे थे या फिर उन्हें कई बार दंड मिला था।
रेंज के 29 पुलिसकर्मियों के नाम
रेंज में ऐसे 29 पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं। इसमें कानपुर के सात, कानपुर देहात के सात, इटावा के चार, औरैया के चार, कन्नौज के चार व फतेहगढ़ के तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। आइजी मोहित अग्र्रवाल ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को तीन माह का वेतन देकर अनिवार्य सेवानिवृत्त किया गया है।
कहां किसे किया सेवानिवृत्त
कानपुर : एलआइयू के मुख्य आरक्षी उदय प्रताप, आरक्षी उदयवीर सिंह, केशव सिंह भदौरिया, समरपाल, बनमाली, जगदीश सिंह, संतराम यादव।
कानपुर देहात : आरक्षी अवधेश कुमार यादव, नवरतन सिंह, रामराज यादव, मित्रप्रकाश यादव, पुष्पेंद्र सिंह, अनिल कुमार।
इटावा : आरक्षी गुलाब सिंह, मौकम सिंह, जोखन प्रसाद, बृजेंद्र सिंह।
औरैया : आरक्षी राजेश चंद्र पांडेय, अजय कुमार सिंह, सरिता सिंह चंदेल, आशाराम।
फतेहगढ़ : आरक्षी विजय प्रताप सिंह, लालाराम, अवधेश कुमार।
कन्नौज : आरक्षी बालादीन, देशराज, शिव बहादुर सिंह, बाबूराम यादव।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close