बिहार

मांझी ने नाथनगर विधानसभा सीट से हर हाल में प्रत्याशी उतारने की घोषणा की

पटना, (लोकसत्य)। बिहार में विधानसभा की पांच सीटों के उप चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन के घटक दलों की जारी खींचतान के बीच आज हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) प्रमुख जीतनराम मांझी ने हर हाल में एक सीट नाथनगर से अपना प्रत्याशी उतारने की घोषणा की।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के अध्यक्ष मांझी ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी निश्चित रूप से भागलपुर जिले की नाथनगर सीट पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि शुरू में उनकी पार्टी ने खाली हुए पांच विधानसभा क्षेत्रों में से किशनगंज और नाथनगर सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी और इस बारे में उनकी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से बात भी हुई थी लेकिन अब पार्टी ने इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि किशनगंज गठबंधन सहयोगी कांग्रेस की सीट थी, इसलिए उस पर हम ने अपना दावा छोड़ दिया है, लेकिन पार्टी नाथनगर से चुनाव हर हाल में लड़ेगी।

मांझी ने कहा कि उन्होंने महागठबंधन के सहयोगियों को अपने इस निर्णय से अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि नाथनगर से उन्हें जीत का भरोसा है। उन्होंने कहा कि पार्टी वहां जल्द ही सभा का आयोजन भी करने जा रही हैं।

गौरतलब है कि महागठबंधन में राजद और हम के अलावा कांग्रेस, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) और सन ऑफ मल्लाह के नाम से जाने जाने वाले मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) शामिल हैं। उधर राजद ने किशनगंज सीट छोड़ कर सभी चार सीट पर अपना दावा किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close