उत्तर प्रदेशबड़ी खबरेंराज्य

मोदी सरकार ने छीने पांच करोड़ से अधिक रोजगार : प्रियंका

संतकबीरनगर, लोकसत्य । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने का वादा करके सत्ता में आई नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में पांच करोड़ लोगों की रोजी रोटी छीन ली। संतकबीरनगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भालचंद्र यादव के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुये श्रीमती वाड्रा ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने पिछले पाचं साल में पांच करोड़ रोजगार के अवसर कम कर दिये। अकेले नोटबंदी जैसी जनविरोधी योजना से 50 लाख नौजवानों का रोजगार छिन गया। उन्होने कहा “हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी संत कबीर दास की वाणी से प्रेरित होते थे। महात्मा गांधी ने कबीर जी से प्रेरणा लेकर सत्य, अहिंसा और प्रेम के मार्ग को अपना कर स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी। मोदी सरकार ने सत्य, अहिंसा और प्रेम का मार्ग छोड़ दिया है। उसकी जगह आक्रामकता, क्रोध, नफरत, घृणा और सांप्रदायिकता को अपना लिया। ”
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मोदी सरकार यह समझ नहीं पा रही है कि जनता ही उन्हें बनाती और बिगाड़ती है। मोदी यह कहकर सत्ता में आए कि वह प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार नौजवानों को देंगे, किसानों की आय दोगुनी करेंगे लेकिन एक भी वचन पूरा नहीं कर पाए और चुनाव के दो महीने पहले किसान सम्मान नाम की योजना लाए जो किसानों का अपमान है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गरीबों की समस्या पर किसानों से संपर्क करने के लिए कई पूर्व वित्त मंंत्रियों को देश भर में भेजा और ‘न्याय’ नाम की गरीबी झेल रहे परिवारों को 72 हजार रुपए सालाना देने, लोगों को नि:शुल्क इलाज की सुविधाएं दिलाने की। एक साल में 34 लाख रिक्त पदों की भर्ती एक साल के अंदर की जाएगी। प्रियंका ने कहा आज पूरे प्रदेश के किसान खाद,बीज,बिजली, पानी के लिए परेशान हैं। उनकी उपज के उचित मूल्य नहीं मिल रहे हैं। आवारा पशुओं से किसान पीड़ित हैं। गोशालाओं की कागजी घोषणा की गई। अब योगी उन्हें जेल मैदानों में भेजने की बात कह रहे हैं। बैंक घोटाले करने वालों को विदेश भेज दिया और आवारा पशुओं को योगी आदित्यनाथ जेल के मैदान में भेजने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का जनता के प्रति और जनता का कांग्रेस के प्रति समर्पण रहा है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस बदली है, नीतियां और कार्यक्रम बदले हैं। अब हमें झूठ और सच को पहचानना होगा। प्रियंका गांधी ने कहा “ मोदी जी पूरी दुनिया घूम आए। अमेरिका के राष्ट्रपति से गले मिले, जापान में ढोल बजाए, पाकिस्तान में जाकर बिरयानी खा आए लेकिन वाराणसी के किसी किसान से गले नहीं मिले। अब चुनाव हिंदुस्तान में हो रहा है और वह पाकिस्तान की सुना रहे हैं। वह यह नहीं बता रहे हैं कि पांच साल में उन्होंने अपने वादों पर क्या काम किया। ”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close