दिल्लीराज्य

सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ जनता की कठिनाइयों और शिकायतों को करें दूर: सुनिता कांगड़ा

नई दिल्ली, लोकसत्य। साउथ एमसीडी की मेयर सुनीता कांगड़ा ने एक ही दिन में एक साथ पश्चिमी ज़ोन के चार वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थानीय पार्षदों किरण चड्ढा, श्वेता सैनी और रीता ओबराय तथा ज़ोन के विभागीय प्रमुखों के साथ टैगोर गार्डन, केशोपुर, तिलक नगर और महावीर नगर वार्ड के विभिन्न इलाकों में स्थानीय लोगों से बातचीत में निगम द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं पर फीडबैक लिया। मेयर ने मौके पर मौजूद विभागीय प्रमुखों से कहा कि वे जनता की कठिनाइयों और शिकायतों को दूर करने के काम को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

मेयर ने टैगोर नगर, तिलक नगर, चौखण्डी, मुखर्जी पार्क, केशोपुर, महावीर नगर और कृष्णा पार्क के विभिन्न इलाकों में पाया कि सफाई व्यवस्था और बेहतर बन रही है। उन्होंने कहा कि निगम वार्डों में तैनात सफाई कर्मचारियों की संख्या को तर्कसंगत बनाने के काम में जुटा है। ऐसा हो जाने से सभी वार्डों में आवश्यकतानुसार सफाई कर्मचारियों की तैनाती की जा सकेगी जिससे स्वच्छता के कार्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करना संभव होगा।

उन्होंने कहा कि हमारे समन्वित प्रयासों से पश्चिमी ज़ोन के सभी वार्डों में कचरा प्रबंधन के काम में तेज़ी आई है। कूड़े को अलग-अलग करने से संकलन का काम बेहतर हुआ है। मेयर ने कहा कि गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग संकलन करने से कचरे का रिसाइकलिंग किया जा सकता है। इस ज़ोन में कई बार कूड़े को अलग-अलग करने और घरों से इसका संकलन करने के लिए सफाई कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close