राज्यहेल्थ

गुंटूर, (लोकसत्य)। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में गुरुवार को 74 वर्षीय महिला ने एक निजी अस्पताल में जुड़वा बच्चियों को जन्म देकर देश में इस उम्र में बच्चों को जन्म देने का नया रिकार्ड बनाया है।महिला वाई मंगायम्मा ने आईवीएफ (कृत्रिम गर्भाधान) का सहारा लिया था और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में रही तथा उसने सिजेरियन ऑपरेशन के जरिए बच्चियों को जन्म दिया है।
चिकित्सकों के अनुसार मां और दोनों बच्चियां पूरी तरह स्वस्थ हैं। महिला के पति 78 वर्षीय वाई राजा राव ने मीडिया को बताया कि उनका विवाह 22 मार्च 1962 को हुआ था और इतने लंबे समय तक वे संतानहीन रहे थे और कई बार उन्हें रिश्तेदारों के ताने भी सुनने पड़ते थे।
संतान नहीं होने के कारण वे अपने घर पर किसी भी रिश्तेदार को नहीं बुला पाते थे और बच्चों के लिए वे हर जगह मंदिरों में मन्नतें मांगते थे।
राव ने बताया कि आखिर में उन्होंने यहां के अहाल्या अस्पताल में चिकित्सकों से सलाह ली और 57 वर्षों बाद बच्चों की किलकारी सुनकर उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। यह दंपति पूर्वी गोदावरी जिले के द्राक्शाराम्म गांव में रहता है।
अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि देश में किसी 74 वर्षीय महिला के जुड़वा बच्चों को जन्म देना अपनी तरह का पहला मामला है।


Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close