उत्तर प्रदेशक्राइमबड़ी खबरेंराज्य

Taj Mahal में बम की अफवाह से अफरातफरी, आरोपी गिरफ्तार

आगरा (लोकसत्य)। उत्तर प्रदेश की ताज नगरी में स्थित Taj Mahal में बम रखने की झूठी सूचना से कुछ समय के लिये हड़कंप मच गया। झूठी सूचना देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरूवार सुबह पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर एक गुमनाम फोन से सूचना मिली कि ताजमहल में बम लगाया गया है जो कभी भी फट सकता है। इसके बाद Taj Mahal परिसर से पर्यटकों को बाहर निकाला जाने लगा और सुरक्षा की दृष्टि ये सारे द्वार सील कर दिये गये। विश्व प्रसिद्ध स्मारक का कोना कोना ताज की सुरक्षा में लगी सीआईएसएफ और आगरा पुलिस के जवानो में खंगाला।

इस बीच पुलिस ने गुमनाम फोन करने वाले शख्स का पता सर्विलांस के जरिये लगा लिया और उसे फिरोजाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार शख्स की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। युवक सेना भर्ती रद्द होने की वजह से नाराज था और इसी वजह से उसने फेक कॉल की थी।

उधर, ताजमहल से बाहर किये जाने पर कुछ पर्यटकों ने एतराज किया वहीं कुछ खुद ही बाहर को भागते नजर आये। आगरा के पुलिस महानिरीक्षक सतीश गणेश ने बताया कि ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी महज अफवाह निकली। पुलिस ने एहतियात के तौर पर ताज परिसर को खंगाला था जहां कोई भी विस्फोटक नहीं मिला। शरारत करने वाले युवक का पता लगा लिया गया है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close