दिल्लीराज्य

शादीपुर मेट्रो स्टेशन पर अफरातफरी, ब्लू लाइन पर तकनीकी खराबी

नयी दिल्ली, (लोकसत्य)। तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर गुरुवार को एक ट्रेन के झटके से रुकने और लोगों के बाहर निकलने की घोषणा के बाद किसी अनहोनी को लेकर लोगों में दहशत फैल गयी जिससे भगदड़-सी-स्थिति निर्मित हो गयी।
इस दौरान हालांकि सुरक्षा गार्डों ने लोगों का समझा-बुझाकर स्थिति को सामान्य किया जिससे कोई बड़ी अनहोनी टल गयी लेकिन तकनीकी खामी के कारण लोग करीब आधा घंटा तक मेट्रो ट्रेन में फंसे रहे। इस दौरान दो महिलाएं मामूली रूप से घायल हो गयीं।
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि ब्लू लाइन पर द्वारिका और राजीव चौक के बीच की सेवा में तकनीकी खराबी के कारण विलंब हुआ। उन्होंने कहा, “ तकनीकी खामी के कारण जनकपुरी वेस्ट और द्वारिका सेक्टर 21 के बीच और नोएडा इलेक्ट्रिक सिटी तथा राजौरी गार्डन के बीच रेल सेवा अस्थाई रुप से दो लूप्स में चल रही हैं। जनकपुरी वेस्ट और कीर्तिनगर मेट्रो स्टेशन पर सिंगल लाइल सेवा का अस्थाई बंदोबस्त किया गया है।”
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शादीपुर मेट्रो के पास ट्रेन अचानक झटके से रुक गयी और लोगों के बाहर निकलने की घोषणा होने के साथ ही ट्रेन में अफरातफरी मच गयी। लोग जल्दी बारह निकले के प्रयास में बदहवास होकर भागने लगे। इस दौरान घबराहट में लोग चीखने- चिल्लाने भी लगे। इस बीच भीड़ के रौंदे जाने से दो महिलाएं मामूली रुप से घायल भी हो गयीं। कई लोगों के मोबाइल और चप्पलें ट्रैक पर गिर गयीं। सुरक्षा गार्डों और मुसाफिरों ने लोगों को बहुत मुश्किल से समझा-बुझाकर स्थिति सामान्य की। यह ट्रेन करीब आधा घंटा तक रुकी रही। इसके दोबारा चलने पर बड़ी संख्या में लोग मेट्रो के अंदर नहीं आये। आगे भी ट्रेन कई स्थानों पर रुक-रुक कर चली। करीब डेढ़ घंटे के विलंब से ट्रेन राजीव चौक पहुंची। अधिकारी ने बताया कि मेट्रो की अन्य लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं।


 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close