दिल्लीराज्य

Delhi की सारी सीमाएं खुलीं DND पर लगा भीषण जाम

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बॉर्डरों को खोल दिए है। दिल्ली के सारे बॉर्डर आज से खुल गए हैं। अब गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरदीबाद से के लोगों को दिल्ली आने-जाने में परेशानी नहीं होगी। इसके बाद सोमवार सुबह दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाला डीएनडी फ्लाईओवर पर भीषण जाम लगा गया। कई किलोमीटर तक गाड़ियां रेंगती हुई नजर आई। यह जाम दिल्ली से नोएडा आते वक्त लगा है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली से नोएडा आ रहे लोगों को बिना परमिशन के एंट्री नहीं दी जा रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश और हरियाणा ने बॉर्डर पर सख्ती की हुई है जिसके चलते नोएडा और गाजियाबाद में दिल्ली की तरफ से आम आदमी को एंट्री नहीं है। बिना पास के वहां जाना मुश्किल। दूसरी तरफ हरियाणा में भी स्थिति लगभग ऐसी ही है।
बता दें कि गाजियाबाद, नोएडा और गुरूग्राम से रोजाना सैकड़ों लोग दिल्ली आते जाते हैं। इसमें नौकरीपेशा और बिजनेसमैन दोनों की तरह के लोग हैं।

लॉकडाउन के बाद दिल्ली के साके बार्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। कुछ दिन दिल्ली की तरफ से बार्डर खोल दिए गए थे लेकिन बाद में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद बार्डर को फिर से बंद कर दिया गया था। केजरीवाल सरकार ने तया किया है कि अब दिल्ली सरकार के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्लीवासियों का ही इलाज किया जाएगा जबकि केंद्र सरकार के अस्पताल पहले की तरह सभी लोगों के लिए खुले रहेंगे और यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण तक जारी रहेगी। इस फैसले तो नोएडा और गाजियाबाद के उन लोगों को परेशानी होगी जो दिल्ली में अपना इलाज करवाना चाहते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close