बिहारराज्य

Bihar: नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

बगहा(लोकसत्य)। Bihar के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चंपारण जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद कहा कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों से वापस लौटे लोगों को उनके घर के पास ही रोजगार मुहैया कराने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

कुमार ने शुक्रवार को गंडक नदी पर बने पिपरा-पिपरासी तटबंध के 32.38 किलोमीटर से 32.56 किलोमीटर के बीच क्षतिग्रस्त बोल्डर स्टड संरचनाओं के पुनर्स्थापन कार्य के साथ ही बगहा शहर सुरक्षात्मक कार्य का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान वापस लौटे व्यक्तियों को उनके घर के पास ही रोजगार मुहैया कराने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े तथा उनका जीविकोपार्जन हो सके।

इस पर पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि लॉकडाउन के दौरान वापस लौटे कामगारों, श्रमिकों को उनके हुनर के अनुसार रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। कई श्रमिकों को स्वरोजगार मुहैया कराकर उन्हें उद्यमी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वापस लौटे श्रमिकों एवं कामगारों को रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य युद्धस्तर पर लगातार जारी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close