बड़ी खबरेंमहाराष्ट्रराज्य

पंकजा मुंडे और खड़से को लेकर टेंशन में बीजेपी – देर रात हुई कोर कमेटी की बैठक

मुंबई  (लोकसत्य)। महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने के संकेत मिल रहे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। हालांकि, खड़से ने कहा कि उद्धव से विधानसभा क्षेत्र में कुछ परियोजनाओं को लेकर बात हुई। इस मुलाकात से पहले एकनाथ खड़से ने भाजपा की तेजतर्रार नेता और पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे से मुलाकात की थी. इस बीच मुंबई में देर रात बीजेपी कोर कमेठी की बैठक हुई. सूत्रों की मानें तो बैठक में डैमेज कंट्रोल करने और नागपुर अधिवेशन की रणनीति बनाने पर मंथन किया गया। लेकिन कहा जा रहा है कि खड़से और पंकजा मुंडे द्वारा पार्टी छोड़े जाने की चल रही अटकलों पर भी चर्चा हुई और इससे पार्टी की होने वाली फजीहत से निपटने पर विचार विमर्श हुआ। बैठक के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार के कहा कि हमने आज की बैठक में एकनाथ खडसे के साथ विचार-विमर्श करने का निर्णय लिया, उनकी चिंताओं पर ध्यान दिया जाएगा।

पार्टी के खिलाफ काम करने वाले कार्यकर्ताओं को लेकर खडसे जी ने कुछ सबूत सौंपे हैं। जिसने भी पार्टी के खिलाफ काम किया है उसे निष्कासित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बैठक में पंकजा मुंडे उपस्थित नहीं थीं। मालूम हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में चचेरे भाई के हाथों परली विधानसभा सीट चुनाव हारने के पीछे भितरघात की आशंकाओं के बाद से पंकजा मुंडे भाजपा से नाराज बताई जाती हैं। उनके ट्विटर प्रोफाइल से ‘बीजेपी’ का टैग हटाए जाने और एक फेसबुक पोस्ट से इस बात के संकेत मिलते हैं।

महाराष्ट्र की पिछली देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री रह चुकीं पंकजा ने पिता गोपीनाथ मुंडे की जयंती 12 दिसंबर को समर्थकों की एक बैठक बुलाई है, जिसमें वह कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं। समर्थकों का आरोप है कि ओबीसी वर्ग और पार्टी में नेतृत्व खत्म करने के लिए भाजपा के कुछ नेताओं ने ही पंकजा को चुनाव में हराया। माना जा रहा है कि पंकजा मुंडे 12 दिसंबर को बीड के गोपीनाथगढ़ में आयोजित बैठक के जरिए शक्ति प्रदर्शन करना चाहती हैं। अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर वह कोई घोषणा भी कर सकती हैं। वहीं एकनाथ खडसे भी बोल चुके कि पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं की वजह से पंकजा मुंडे को हार का सामना करना पड़ा और इसके संबंध में उन्होंने महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को कुछ सबूत सौंपे है. इन्हीं सब मुद्दों के मद्देनजर पार्टी ने मंगलवार रात  मैराथन बैठक की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close