दिल्लीराज्य

धारा 370 पर भाजपा चलाएगी जन जागरण अभियान

नई दिल्ली, लोकसत्य। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश कार्यलाय पर आज दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले अब भाजपा ने कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 व 35-ए के समाप्त होने पर पूरी दिल्ली में जन जागरण अभियान चलाने का फैसला किया है। इसको लेकर दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व जन जागरण अभियान के संयोजक विजेन्द्र गुप्ता ने “ऐतिहासिक भूल का ऐतिहासिक सुधार” के बारे में जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। कॉन्फ्रेंस में प्रदेश मंत्री व जनजागरण अभियान के सह-संयोजक सत्येन्द्र सिंह,   सत्यनारायण गौतम, मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ एवं मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में लिये गये ऐतिहासिक निर्णय कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35-ए की समाप्ति का उत्सव सारा देश मना रहा है। यह ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार की प्रबल इच्छाशक्ति का उद्दाहरण है, जो आज तक सभी को नामुमकिन लगा उसे मोदी सरकार ने मुमकिन कर दिखाया और दुनिया को यह संदेश दिया कि राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित 130 करोड़ नागरिकों वाला भारत अब नया भारत है जो दुश्मन को उसी की भाषा में जवाब देना जानता है। भाजपा दिल्ली प्रदेश अनुच्छेद 370 व 35-ए को कश्मीर से खत्म किये जाने पर जन जागरण अभियान चला रही है।

गुप्ता ने कहा कि ऐतिहासिक भूल का ऐतिहासिक सुधार के मूलमंत्र पर आधारित अभियान पूरी दिल्ली में अगले 15 दिनों तक चलाया जायेगा, जिसकी शुरूआत व पहली सभा का आयोजन आगामी 25 सितम्बर को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जायेगा। जन जागरण अभियान की पहली सभा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सम्बोधित करेंगे। एक राष्ट्र एक संविधान के आदर्श पर इस अभियान को शुरू किया जा रहा है। कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी व 10 मिनट की विडियो को दिखाया जायेगा। 25 सितम्बर के कार्यक्रम के बाद दिल्ली के सभी जिलों में जन जागरण सभाओं का आयोजन किया जायेगा जिसमें राष्ट्रीय स्तर के नेता दिल्ली की जनता से सीधा संवाद करेंगे।

गुप्ता ने कहा कि राष्ट्र की एकता, अखण्डता व संप्रभुता के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए को हटाना आवाश्यक हो गया था। इस ऐतिहासिक निर्णय से भारत का मान विश्व में सबसे अधिक बढ़ा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने शपथ लेने के 100 दिनों के भीतर वो किया जिसके लिए भाजपा संकल्पबद्ध थी। भाजपा ने जो कहा वो किया, क्योंकि बाकी सभी प्राथमिकताओं में देश हमारे लिये सर्वप्रथम है। यह विचाराधारा ही भाजपा को अन्य दलों से अलग बनाती है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को तमाम कोशिशों के बावजूद मुंह की खानी पड़ी है। दुश्मन देश पाकिस्तान अपने नापाक मनसूबों में पूरी तरह से असफल हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय महाशक्तियों को गुमराह करने की पाकिस्तान की हर एक कोशिश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कुटनीति के कारण निराश होना पड़ा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close