दिल्लीराज्य

करावल नगर में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट, मां-बेटी की मौत

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। दिल्ली के करावल नगर में मंगलवार को सिलेंडर ब्लास्ट होने से भयावह हादसा हो गया जिसमें मां-बेटी की मौत हो गई और एक शख्स घायल है।  अब तक मिली जानकारी के अनुसार एक 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला राम श्री (62) अपनी 38 वर्षीय बेटी हेमलता (38) के साथ घर पर थी।

बताया जाता है कि तभी सिलेंडर में तेज धमाके के साथ विस्फोट हुआ और मां-बेटी की मौत हो गई।  इस हादसे में एक शख्स घायल हो गया है। हादसे में घायल राजेश का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार हादसा न्यू सभापुर स्थित धन-धन सतगुरु आश्रम में हुआ। यहां कुछ व्यक्ति बड़े एलपीजी सिलेंडर से छोटे एलपीजी सिलेंडर में गैस भर रहे थे। गैस रिवास होने से सिलेंडर में आग लग गई। पास में रखे दो छोटे सिलेंडर फट गए। पास में ही मौजूद राम श्री, हेमलता और राजेश इसकी चपेट में आ गए। सूचना मिलते ही दमकल, पुलिस मौके पर पहुंची। तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां राम श्री और हेमलता को मृत घोषित कर दिया। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

इस बीच देखा जाए तो इससे पहले भी इसी साल जुलाई में दिल्ली के मोती नगर में रसोई गैस सिलेंडर फटने से पांच लोग झुलस गए थे। यह हादसा बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भरने के दौरान हुआ था। इसके अलावा गत 30 जून को भी शाहदरा में सिलेंडर ब्लास्ट से आग लग गई थी। इस हादसे में भी पांच लोग झुलस गए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close