झारखण्डराज्य

चरही घाटी में बस पलटी: 2 महिला समेत तीन की मौत, 12 घायल

हजारीबाग, (लोकसत्य)। झारखंड में हजारीबाग जिले के चरही थाना क्षेत्र में आज तड़के तीर्थयात्रियों से भरी एक बस पलट गयी। तीर्थयात्री बिहार से झारखंड के रामगढ़ जिले के रजरप्पा स्थित मां छिन्न मस्तिका देवी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए जा रहे थे। बस पलटने की वजह से 3 की मौत और 12 लोग घायल हो गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार के नालंदा जिले के बेना थाना क्षेत्र के करीब 40 लोग एक बस पर सवार होकर झारखंड के रामगढ़ जिले के रजरप्पा स्थित मां छिन्न मस्तिका देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने जा रहे थे। तभी राष्ट्रीय उच्च पथ 33 पर चरही घाटी में यूपी मोड़ के निकट बस अनियंत्रित होकर घाटी में पलट गयी। इस दुर्घटना में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक पुरुष की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुयी है।

दुर्घटना में करीब 12 तीर्थयात्री घायल हो गये, जिनमें से 6 को गंभीर स्थिति में रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) भेजा गया है, जबकि अन्य का इलाज हजारीबाग सदर अस्पताल में चल रहा है। मृतकों की पहचान नालंदा जिले के बेना थाना क्षेत्र के करायबिगहा गांव निवासी किवी देवी (35), पिंकी देवी (26) और रंजीत कुमार (30) शामिल हैं। रंजीत और पिंकी पति-पत्नी हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close