दिल्लीराज्य

कोरोना: दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ 55 सीएनजी स्टेशनों पर मिल रही सीएनजी

नई दिल्ली (लोकसत्य)। दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में लॉक डाउन सोमवार सुबह से लागू हो गया है। लॉक डाउन के दौरान 31 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर के 55 सीएनजी स्टेशनों पर ही सीएनजी भरवाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने लॉक डाउन को देखते हुए सेवा सीमित कर दी है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने दिल्ली में 44, गाजियाबाद में 5, नोएडा में 3, ग्रेटर नोएडा में 2 और गुरुग्राम के एक ही स्टेशन सीएनजी स्टेशन पर सीएनजी भरवाने की सुविधा दी है। वहीं, दिल्ली सार्वजनिक परिवहन निगम ( डीटीसी) बस डिपो में सीएनजी पंप जरूरत के अनुसार संचालित रहेंगे। दिल्ली- एनसीआर में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के 520 से अधिक सीएनजी स्टेशन मौजूद है।

आईजीएल का कहना है कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में लॉक डाउन की घोषणा को देखते हुए उसने अपनी सेवा में कटौती का निर्णय लिया है। गैस भरवाने की सीमित सुविधा आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों की जरूरत को देखते हुए की गई है। यह व्यवस्था 31 मार्च तक रहेगी।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड का कहना है कि घरेलू गैस पीएनजी की आपूर्ति व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहेगी। इसमें कोई कटौती या बदलाव नहीं किया है। पीएनजी की आपूर्ति दिल्ली-एनसीआर में जैसे पहले हो रही थी वैसे अब भी होती रहेगी। देश और दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से मचे हड़कंप के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली में 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन सोमवार सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है जो 31 मार्च की रात 12 बजे तक लागू रहेगा। इस लॉकडाउन के तहत सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े निजी और सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे, बाकी सभी बंद रहेंगे। दिल्ली के सभी बॉर्डर भी सील रहेंगे। सिर्फ आवश्यक सेवाओं से संबंधित वाहनों की ही आने-जाने की अनुमति रहेगी। जरूरी सामान लेने जा रहे व्यक्ति से कोई प्रमाण पत्र नहीं मांगा जाएगा। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाउन किया है। इस दौरान दिल्ली मेट्रो की सेवा भी बंद रहेगी। इसके अलावा नोएडा मेट्रो भी बंद कर दी गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close