दिल्लीबड़ी खबरें

दिल्ली में एक बजे तक 32 प्रतिशत मतदान

नयी दिल्ली, लोकसत्य । लोकसभा चुनाव के छठे चरण में दिल्ली की सात लोकसभा सीटों के लिए शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है और अपराह्न एक बजे तक 31.98 प्रतिशत मतदान हुआ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार गौतम गंभीर शुरुआती कुछ घंटों में मतदान करने वालों में शामिल रहें। चांदनी चौक में 30.70 प्रतिशत, पूर्वी दिल्ली में 33.20 प्रतिशत, नयी दिल्ली में 29.11 प्रतिशत, उत्तर पूर्वी दिल्ली में 35.36 फीसदी, उत्तर पश्चिम दिल्ली (सु) में 32.20 प्रतिशत, दक्षिणी दिल्ली में 29.22 प्रतिशत और पश्चिमी दिल्ली में 32.66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने ट्वीट कर कहा कि उनके इलाके में कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें काम नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा, “हुजुरानी के बूथ संख्या 132 पर बिना किसी के मतदान किये 50 वोट डले हुए नजर आ रहे थे, वहीं मालवीय नगर के बूथ संख्या 116, 117 और 122 पर ईवीएम काम नहीं कर रही हैं। दशमेश खालसा स्कूल के बूथ 113 पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान रोक दिया गया है।”भारती ने इसके अलावा भी कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत की है।
राष्ट्रीय राजधानी के 1.43 करोड़ मतदाता सात लोकसभा सीटों के 13800 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे। दिल्ली की सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय संघर्ष की स्थिति है।सभी लोकसभा सीटों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया जो शाम छह बजे तक चलेगा। राजधानी के सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। विभिन्न स्थानों पर मतदान शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्रो पर मतदाताओं की कतारें लगनी शुरू हो गयी। विभिन्न दलों के कुल 164 उम्मीदवारों की किस्मत आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बंद हो जायेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close