दिल्ली

दिल्ली दंगा: साइबर सेल ने दर्ज की दर्जनभर एफआईआर, नार्थ-ईस्ट जिला में अकेले 123 एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली, लोकसत्य। दंगों और हिंसा की आग में झुलसी नार्थ-ईस्ट दिल्ली के गुनाहगारों की तलाश में तमाम एजेंसियां जोर शोर से जुट गई हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ-साथ अब साइबर सेल ने भी इस मामले में अपनी सक्रियता तेज कर दी है। साइबर सेल ने इस मामले में अब तक एक दर्जन से ज्यादा एफआईआर दर्ज की हैं। 

इस बीच देखा जाए तो साइबर सेल की ओर से दर्ज एफआईआर में कई लोगों के नाम हैं। इनमें कई अहम नाम भी शामिल हो सकते हैं। सूत्रों बताते हैं कि इनमें से कई एफआईआर को सील बंद रखा गया है जिससे उनकी गोपनीयता भंग ना हो। यह एफआईआर नार्थ ईस्ट जिले में अब तक हुई 123 एफआईआर से अलग हैं।

दिल्ली में फैली हिंसा के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। लोग अपनी-अपनी जरूरतों के चलते घरों से बाहर निकल रहे हैं। वहीं दंगा प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किये गये हैं। इलाकों में जहां पैरा मिलिट्री फोर्स की टुकड़ियां तैनात की हुई हैं। वहीं दिल्ली पुलिस के आला अफसर भी लगातार इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं। पुलिस की ओर से कई इलाकों में लागू धारा 144 में कुछ नरमी भी बरती गई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने हिंसा व दंगों में अब 630 लोगों को गिरफ्तार/हिरासत किया है।  बताया जाता है कि जिस तरह से जांच आगे-आगे बढ़ रही है, गिरफ्तारी और हिरासत में लेने का यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। हिंसा व दंगों में मरने वालों की संख्या 42 पार गई है। इसमें अब तक 250 से ज्यादा लोग घायल हुये हैं जिनका दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा का कहना है कि फॉरेंसिक टीम क्राइम सीन का निरीक्षण कर सबूत जुटाने में लगी है। जहां तक सोशल मीडिया का सवाल है तो इसकी तेजी के साथ मॉनीटरिंग की जा रही है। वहीं एसआईटी भी मामले में सबूत जुटाने का काम कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close