दिल्ली

एनएसए अजीत डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्र का दौरा,कहा इंशाअल्लाह सब ठीक होगा

नई दिल्ली,(लोकसत्य)। नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर  उत्तर पूर्व दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद अभी हलात समान्य नहीं हो पायें है। अब हालत को समान्य करनेे की जिम्मा खुद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने संभाल लिया है। डोभाल इस क्षेत्र में खुद लोगों से मिल रहें है। उनको सुरक्षा का आश्वासन दे रहें है।

बुधवार को डोभाल से एक मुसलमान बुज़ुर्ग ने कहा कि यमुना पार के मुसलमानों पर ज़ुल्म किया गया है। इसी दौरान उन्होंने आरएसएस और अमित शाह का नाम लिया तो डोभाल ने कहा कि उतना ही बोलिए जितना मेरे कान की ज़रूरत हो। उस व्यक्ति ने कहा कि जहां मुसलमान कम हैं वहां उनके साथ अत्याचार हो रहा है लेकिन हमने किसी हिन्दू पर ज़ुल्म नहीं होने दिया। उन्होंने कहा आरएसएस और अमित शाह के कहने पर सब कुछ हुआ है। इस पर अजित डोभाल ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो बोलते रहे। बाद में अजित डोभाल वहां से चले गए।

इसी क्रम में अजित डोभाल से एक मुसलमान लड़की ने रोते हुए कहा हमलोग यहां सुरक्षित नहीं हैं। दुकाने जलाई गईं. हम स्टूडेंट हैं और पढ़ाई नहीं कर पा रहे। पुलिस अपना काम नहीं कर रही है। हम बिल्कुल डरे हुए हैं। हम रात में सो नहीं पा रहे हैं सर।

जवाब में अजित डोभाल ने कहा अब आप चिंत मत कीजिए। अब पुलिस काम करेगी। मैं गृहमंत्री और प्रधानमंत्री के निर्देश पर यहां आया हूं। आप इत्मीनान रखिए। इंशाअल्लाह सब ठीक होगा। टेंशन मत लीजिए। हम एक दूसरे की समस्याएं बढ़ाएं नहीं बल्कि सुलझाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close