दिल्लीबड़ी खबरेंराज्य

राजधानी में घुसे आत्मघाती आतंकी, हाई अलर्ट

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। राजधानी दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादियों की घुसपैठ की पुख्ता जानकारी मिली है। इसके बाद से दिल्ली में रेड अलर्ट है। इंटेलिजेंस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शहर में तमाम जगहों पर छापेमारी कर रही है। 2 संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है।

इस कैटिगरी के इनपुट को एक्सट्रिमली क्रेडिबल यानी बहुत ही ज्यादा विश्वसनीय माना जाता है। रेड अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस पूरी तरह चौकन्नी है, जगह-जगह वाहनों की सघन जांच की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि आत्मघाती आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं जो संभवतः पिछले हफ्ते ही शहर में घुसे हैं। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने से बौखलाए आतंकी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, राजधानी में जो 3 से 4 आतंकी घुसे हुए हैं, उनमें से कम से कम 2 विदेशी (पाकिस्तानी) हैं। खुफिया सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार रात को शहर के 9 ठिकानों पर छापा मारा। 2 संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। सीलमपुर और नॉर्थ-इस्ट दिल्ली के 2 अन्य जगहों, जामिया नगर और पहाड़गंज के नजदीक सेन्ट्रल दिल्ली की 2 जगहों पर पुलिस ने छापे मारे। खुफिया इनपुट इस ओर भी इशारा कर रहे हैं कि जैश-ए-मोहम्मद ने पीएम मोदी और एनएसए अजीत डोभाल का टारगेट करने के लिए स्पेशल स्क्वॉड बनाया है। उसी इनपुट में बताया गया था कि 25 से 30 सितंबर के बीच आतंकी हमला हो सकता था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close