दिल्लीराज्य

पकड़े गए डिजिटल ठग, टिक-टॉक पर लगाते थे लोगों को चूना

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। नोएडा में डिजिटल ठग ब्रांडेड कंपनी कुटोंस की नकली शर्ट और मोटापा कम करने तथा शक्ति बढ़ाने की दवाएं ऑनलाइन बेचकर लोगों को चूना लगाने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सेक्टर 11 में छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार किया है। वहां पर क्रियेटिव क्राफ्टस नामक कंपनी से नौ लैपटॉप, एक हार्डडिस्क, एक सीपीयू, एक टीएफटी, एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे टिक-टॉक पर ऑनलाइन विज्ञापन देकर कुटोन्स कंपनी की टी-शर्ट को 999 रुपए में बेचने का दावा करते थे। ग्राहकों से ऑनलाइन कैश लेकर नकली टी-शर्ट भेज देते थे। पुलिस ने सैक्टर 7 में आरोपियों के गोदाम से भारी मात्रा में नकली शर्ट और मोटापा कम करने, शक्तिवर्धक दवा भी बरामद की हैं। पुलिस ने सिटी मजिस्टेट शैलेंद्र मिश्रा की उपस्थित में गोदाम को सील कर दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि पुलिस ने पारूल गर्ग उर्फ पंकज और विपिन गर्ग नामक दोनों कथित ठगों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वैभव कृष्ण ने बताया दोनों आरोपी आपस में भाई हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस ने सेक्टर 11 के ऑफिस पर छापा मारकर इन दोनों को गिरफ्तार किया और उनके सेक्टर 7 स्थित ई-29 स्थित के गोदाम डेढ़ लाख पैक की हुई शर्ट, 15 हज़ार खुली शर्ट और पैकेजिंग का सामान बरामद किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close