मध्य प्रदेशराज्य

समाज का हर वर्ग सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को स्वीकार कर सम्मान करे: भाजपा

भोपाल, (लोकसत्य)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने अयोध्या राम जन्मभूमि पर आने वाले न्यायालय के फैसले को लेकर प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोई भी पक्ष इस फैसले को अपनी जीत या हार के रूप में न देखे। जो भी फैसला हो उसे धैर्य और शांति के साथ स्वीकार करें।

चौहान ने प्रदेश के सभी राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं, सामाजिक, धर्मगुरू, समाजसेवियों से अपील करते हुए कहा कि देश और प्रदेश सबसे उपर है। भाजपा भी राष्ट्र सर्वोपरि मानती है। प्रदेशवासियों से अपील करते है कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है। फैसला जो भी आए समाज का हर वर्ग फैसले को स्वीकार कर सम्मान करे। इसमें न हार, न जीत का सवाल है। प्रदेश में शांति और सदभावना बनी रहे। देश, प्रदेश हमारा है, इसलिए हम सभी की जिम्मेदारी है कि सदभाव, स्नेह, आत्मीयता, सौहार्द और शांति बनी रहे। कोई भी ऐसी गतिविधि न हो जिसके कारण कहीं भी विद्वेष या वैमनस्य का भाव आए। हम सभी संकल्प करें प्रदेश में सभी शांति और प्रेम से रहे।

सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश देश के उन गिने चुने प्रदेशों मे से एक है जिसे शांति का टापू माना जाता हैं। सभी धर्म के लोग मिलजुलकर एक साथ व्रत त्यौहार मनाते आए है। आज पूरा देश राम जन्मभूमि को लेकर जिस फैसले की प्रतीक्षा कर रहा था, वो फैसला आने वाला है। उन्होंने कहा कि जब कोई ऐसा बड़ा फैसला आता है तो दुनिया को यह संदेश देने की आवश्यकता है कि भारत वही देश है जहॉ वर्षो से मिलजुलकर हम रहते आए है। उन्होंने प्रदेश के नागरिकों, राजनैतिक दल और अन्य संगठन से जुड़े हुए लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सब मिलजुलकर राम जन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय द्वारा आने वाले फैसले का स्वागत करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close