हरियाणा

Congress के अंदर तानाशाही के कीटाणु आज भी जिंदा: Anil Vij

अम्बाला ,लोकसत्य। आपातकाल (Emergency) के 45 साल पूरे होने पर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी तानाशाही रवैये वाली पार्टी है, इसने हमेशा प्रजातांत्रिक सिद्धांतों को रौंदा है और इमरजेंसी लगाकर हजारों बेगुनाह लोगों को जेलों में डाल दिया था। उन्होंने कहा िक आज हर बात संविधान खतरे में है कहने वाली कांग्रेस भूल गई है उनके ही नेताओं ने इस देश के संविधान (Constitution) को ताक पर रखकर बेवजह आपातकाल की घोषणा की थी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वही नेता जो कांग्रेस पर आज हावी हैं, उसके अंदर तानाशाही के कीटाणु आज भी जिंदा हैं। बार-बार इनके नेताओं के बयान आते हैं, उससे तानाशाहीपूर्ण रवैये की गंध आती है।
कांग्रेस में एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाएं शुरू हो गई है। इस मुद्दे पर विज ने तंज कसा और कहा कि अब राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बने या कोई और लेकिन राहुल गांधी ने अधपके बयान देकर कांग्रेस की इमेज इतनी खराब कर दी है। कांग्रेस मे किसी के भी अध्यक्ष बनने से कोई लाभ नहीं हो सकता।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close