हरियाणा

केंद्र सरकार के तीन 3 अध्यादेशों के कारण किसानों को मिली आजादी: Anil Vij

चंडीगढ़, लोकसत्य। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हिन्दुस्तान 1947 में आजाद हुआ था लेकिन किसानों को आजादी अब मिली है। जब भाजपा सरकार ने कृषि क्षेत्र के लिए लाए गए तीन अध्यादेशों को पास किया है। अब किसानों को अपनी फसल का ज्यादा लाभ मिलेगा। वह अपनी फसल कही पर भी बेच सकता है। इससे पहले यह लाभ उनको नही मिला।

अनिल विज ने कहा कि कृषि अध्यादेशों के बारे में कांग्रेस पार्टी झूट फैलाकर किसानों को गुमराह कर रही है। काग्रेस का काम आग लगाना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पार्टी न होकर ग्रुप है। इनकी राष्ट्रीय व प्रदेशों की राजनीति में भी ग्रुपस बने हुए है। कांग्रेस में न तो कोई विचारधारा न एक सोच और न ही एक नेतृत्व है। और ये अपना राष्ट्रीय स्तर का नेता बनाने में असमर्थ है।

(चिकित्सा विभाग करेगा नियमित तौर पर करोना मरीजों की जांच, हरियाणा में तीन एक्सक्लूसिव क्रिटिकल कोविड-19 सेंटर स्थापित होंगे । )
गृह मंत्री ने कहा कि होम आइसोलेशन के दौरान अब चिकित्सा विभाग की टीमें नियमित तौर पर कोरोना मरीजों की जांच करेंगी। क्योकि ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम घर जाकर ईलाज करेगी। टीम में आयुष व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी होगें। टीम को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। जो मरीजों को ईलाज करेगी।

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के समुचित उपचार के लिए प्रदेश में 3 एक्सक्लूसिव क्रिटिकल कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं। यह केंद्र रोहतक, करनाल तथा अग्रोहा में बनाए जाएंगे। इन कोविड देखभाल केंद्रों में 100-100 बिस्तरों की सुविधा होगी, जहां कोरोना के मरीजों की पूरी तरह से देखभाल की जाएगी। इन कॉविड केयर सेंटर्स में कोरोना के मरीजों के उपचार हेतु सभी प्रकार की दवाइयां, चिकित्सा उपकरण] उत्कृष्ट चिकित्सक तथा अन्य सुविधाओं की समुचित व्यवस्था होगी। प्रदेश में आक्सीजन के 3 प्लांट है और हमारे पास आक्सीजन की प्रर्याप्त मात्रा है।

गृह मत्री ने कहा कि पुलिस विभाग का अधिकारी हो या किसी अन्य विभाग का अधिकारी व कर्मचारी सभी को काम करना पडेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close