उत्तर प्रदेशक्राइमराज्य

BHU Hostel से अवैध हथियार बरामद, छात्रों ने किया हंगामा

वाराणसी (लोकसत्य)। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के छात्रावास से पुलिस ने एक तमंचा बरामद कर इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि बिड़ला-सी छात्रावास के एक कमरे में अवैध हथियार मौजूद होने की शिकायत के बाद छात्रों के एक समूहने इस मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर बुधवार रात घंटों प्रदर्शन किया था। बड़ी संख्या में मौजूद छात्रों ने लंका स्थित बीएचयू परिसर में आने-जाने के मुख्य रास्ते ‘सिंह द्वार’ को बंद कर काफी देर तक हंगामा किया था। ऐहतियातन लंका समेत कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात कर दी गईं।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय प्रशासन से तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस के आलाधिकारियों की ओर से उनकी मांगें मानने के दिये आश्वासन दिये गये। इसके बाद मुख्य द्वार से यातायात व्यवस्था सामान्य हुई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की शिकायत पर छात्रावास के एक कमरे की जांच की गई, जहां से अवैध तमंचा बरामद किया गया है। इस मामले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ लंका थाने में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

ग़ौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण ऐहतियातन कई माह पहले यहां के सभी छात्रावास बंद कर दिये गये थे, जिसे बुधवार से पुन:खोलने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसी के मद्देनज़र विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो0 आनंद चौधरी की अगुवायी में यहां के सुरक्षाकर्मी छात्रावासों की जांच कर रहे थे। तभी कई छात्रों ने एक कमरे में तमंचा रखे होने की शिकायत उनसे की, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए जांच करने से इनकार कर दिया कि अवैध हथियार से संबंधित मामले की जांच करना विश्वविद्यालय के अधिकार क्षेत्र में नहीं आ आता है। उनकी इस रुख से बाद छात्रों ने नाराज़गी व्यक्त करते हुए हंगामा शुरु कर दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close