राजस्थानराज्य

मालपुरा में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू, दो गिरफ्तार

जयपुर,(लोकसत्य)। राजस्थान में टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में आज सुबह लगाये गये अनिश्चितकालीन कर्फ्यू के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजीव नार्जरी ने बताया कि कस्बे में आज सुबह लगाये गये कर्फ्यू के दौरान पूर्ण शांति रही तथा कही से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने रावण दहन के समय निकाली गई राम बारात पर पथराव की घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। क्षेत्र में ऐतिहात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात है।
गौरतलब है कि मालपुरा में कल शाम को रावण दहन के समय निकाली गयी राम बारात पर कुछ लोगों द्वारा पथराव कर दिया था। इससे वहां दोनों पक्षों में तनाव उत्पन्न हो गया था। घटना के बाद पथराव करने वालो को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर लोगों ने रावण दहन नहीं किया तथा विधायक कन्हैयालाल के नेतृत्व में लोगों ने थाने के बाद धरना दे दिया।
बाद में प्रशासन ने समझाइस कर धरना समाप्त करवाया तथा सुबह चार बजे रावण का पुतला जलाया। इसके बाद जिला कलेक्टर के के शर्मा ने सुबह पांच बजे कर्फ्यू के आदेश जारी करते हुए इंटरनेट सेवाओं पर भी अगले दो दिनो तक पाबंदी लगा दी।


Show More

Related Articles

Back to top button
Close