जम्मू कश्मीरराज्य

श्रीनगर के मीडिया सेंटर में इंटरनेट निलंबित, पत्रकारों का कामकाज प्रभावित

श्रीनगर, (लोकसत्य)। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित मीडिया सेंटर में मंगलवार को ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा निलंबित रहने के कारण पत्रकारों के कामकाज पर असर पड़ा।कश्मीर घाटी में पिछले 12 सप्ताह से इंटरनेट सेवाओं के निलंबित रहने के कारण यहां के पत्रकार अपने-अपने संस्थानों को समाचार भेजने के लिए मीडिया सेंटर पर निर्भर हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि कुछ तकनीकी गड़बड़ी के कारण मीडिया सेंटर में एक घंटे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रही, हालांकि इंटरनेट सेवा प्रदाता से तत्काल संपर्क किया गया और बाद में सेवाएं बहाल हो गयीं।
इस बीच, मीडिया बिरादरी ने अपने कार्यालयों में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने के लिए राज्यपाल प्रशासन से पुन: अपील की है, ताकि वे प्रभावी ढंग से अपना कर्तव्य निर्वहन कर सकें।
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किये जाने के बाद किसी प्रकार की अफवाहों के प्रसार पर रोक के लिए ऐहतियात के तौर पर श्रीनगर सहित समूची कश्मीर घाटी में इंटरनेट, मोबाइल और लैंडलाइन फोन जैसे सभी संचार व्यवस्था निलंबित कर दी गयी थी। इसी महीने 14 अक्टूबर को हालांकि पोस्टपैड मोबाइल सेवाएं बहाल कर दी गयी, जबकि प्री-पेड मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं अभी भी निलंबित है।
राज्य के सूचना विभाग ने अंतत: श्रीनगर के सोनावार इलाके में पत्रकारों के लिए एक सुविधा केंद्र खोला, जहां से पत्रकार अपने संस्थानों को खबरें भेज सकें। यह केंद्र हाल ही में पोलो व्यू स्थित सूचना संचालनालय विभाग में स्थानांतरित किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close