दिल्लीराज्य

एफओबी-आरओबी निर्माण में अड़चने डाल रही केजरीवाल सरकार:गुप्ता

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने बताया कि केजरीवाल सरकार द्वारा बवाना-नरेला में निर्माणाधीन फ्लाईओर कम रेलवेओवर ब्रिज के अंतिम चरण के निर्माण को अनुमति न दिये जाने के विरोध में भाजपा स्थानीय नागरिकों व व्यापारियों के साथ बृहस्पतिवार से अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारम्भ करने जा रही है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, सांसद हंसराज हंस तथा विजेन्द्र गुप्ता बवाना नरेला क्षेत्र के हजारों लोगों के साथ नरेला के वाई प्वाइंट पर धरना प्रदर्शन पर बैठने जा रहे हैं। भाजपा ने गत सप्ताह अनुमति न दिये जाने पर विरोध की चेतावनी दी थी।

गुप्ता ने बताया कि आज उन्होंने नरेला में निर्माणाधीन फ्लाईओवर  आरओबी के शेष निर्माण को रोके जाने के मुद्दे को उप-राज्यपाल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली विकास प्राधिकरण की ऑथोरिटी मीटिंग में रोष प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया। वे यह जानना चाहते थे कि जब पुल लगभग काफी हद तक तैयार है तब दिल्ली सरकार शेष पुल के लिए अनुमति क्यों नहीं दे रही है। परन्तु दिल्ली सरकार में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली सरकार के बचाव में आ गए। इसके बावजूद भी उप-राज्यपाल ने मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।

नेता विपक्ष ने बताया कि उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार तथा डीडीए द्वारा वित्तीय रूप से पोषित व निर्माणाधीन इस महत्वकांक्षी योजना का लगभग 80 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। परन्तु शेष काम आम आदमी पार्टी सरकार ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के इशारे पर राजनीतिक द्वेष भावना से जानबूझकर इस योजना का निर्माण रोक रखा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close